कोवोवैक्स टीके से संबंधित एसआईआई के डाटा की समीक्षा करेगा कोविड कार्यकारी समूह |

कोवोवैक्स टीके से संबंधित एसआईआई के डाटा की समीक्षा करेगा कोविड कार्यकारी समूह

कोवोवैक्स टीके से संबंधित एसआईआई के डाटा की समीक्षा करेगा कोविड कार्यकारी समूह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : March 30, 2022/4:39 pm IST

नयी दिल्ली, 30 मार्च (भाषा) राष्ट्रीय टीकाकरण तकनीकी सलाहकार समूह (एनटीएजीआई) इस सप्ताह ‘कोवोवैक्स’ टीके से संबंधित एसआईआई के डाटा की समीक्षा करके यह पता लगाएगा कि क्या 12 वर्ष या उससे अधिक आयु के लोगों पर इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

भारत के दवा नियामक ने 28 दिसंबर को आपातकालीन स्थिति में वयस्कों पर और 9 मार्च को कुछ शर्तों के साथ 12 से 17 वर्ष के आयु वर्ग के लोगों पर कोवोवैक्स टीके के सीमित इस्तेमाल को मंजूरी दे दी थी।

सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) में निदेशक (सरकारी एवं नियामक मामले) प्रकाश कुमार सिंह ने हाल ही में स्वास्थ्य मंत्रालय को पत्र लिखकर राष्ट्रीय कोविड-19 टीकाकरण अभियान में 12 साल और उससे अधिक आयु के लोगों पर कोवोवैक्स टीके के इस्तेमाल की मंजूरी मांगी थी।

एक आधिकारिक सूत्र ने कहा, ”एनटीएजीआई का कोविड-19 का कार्यकारी समूह 1 अप्रैल को बैठक करेगा। इस दौरान कोवोवैक्स से संबंधित डाटा की समीक्षा कर यह पता लगाया जाएगा कि क्या इसे इस सप्ताह 12 साल और उससे अधिक उम्र के लोगों पर इस्तेमाल किया जा सकता है।”

सिंह ने कहा कि पुणे स्थित कंपनी एसएसआई 900 रुपये और जीएसटी के हिसाब से निजी अस्पतालों को कोवोवैक्स टीके की खुराक प्रदान प्रदान करना चाहती है और केंद्र को भी टीकों की आपूर्ति करने के लिये निर्देशों का इंतजार कर रही है।

भाषा जोहेब उमा

उमा

जोहेब

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)