नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पुनरोद्धार परियोजना के लिये अंतरविभागीय समिति बनाएं: बैजल | Create an inter-departmental committee for New Delhi Railway Station Revival Project: Baijal

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पुनरोद्धार परियोजना के लिये अंतरविभागीय समिति बनाएं: बैजल

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पुनरोद्धार परियोजना के लिये अंतरविभागीय समिति बनाएं: बैजल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : January 18, 2021/12:37 pm IST

नयी दिल्ली, 18 जनवरी (भाषा) दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पुनरोद्धार परियोजना के क्रियान्वयन में समन्वय के लिये सोमवार को अंतर विभागीय समितियों के गठन का सुझाव दिया।

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पुनरोद्धार कार्य की देखरेख के लिये गठित शीर्ष समिति की दूसरी बैठक की अध्यक्षता करते हुए बैजल ने दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव समेत विभिन्न पक्षकारों से विस्तृत चर्चा की।

अधिकारियों ने कहा, “विस्तृत चर्चा के बाद उपराज्यपाल अनिल बैजल ने समन्वय सुनिश्चित कर सर्वसम्मति पर पहुंचने के लिये अंतर विभागीय समितियों के गठन का सुझाव दिया।”

अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने परियोजना का क्रियान्वयन बेहद सावधानीपूर्वक सभी बातों को ध्यान में रखकर करने को कहा है।

बैजल ने यात्रियों के लिये पर्याप्त विश्राम गृह, अधिकतम शून्य अपशिष्ट शौचालयों का निर्माण सुनिश्चित करने के साथ ही परियोजना के डिजाइन में अधिकाधिक ‘हरित’ उपयोग पर जोर दिया। उन्होंने पेयजल के अलावा अन्य सभी जगह पुनर्शोधित जल के इस्तेमाल को भी परियोजना में बढ़ावा देने की बात कही।

अधिकारियों के मुताबिक उपराज्यपाल ने स्टेशन के आसपास के इलाकों से अंतर-संपर्क को ध्यान में रखते हुए पैदल-पथ और साइकिल लेन पर भी फिर से विचार करने का सुझाव दिया।

इस बैठक में डीडीए और आरएलडीए के उपाध्यक्ष, डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक, नीति आयोग और अन्य पक्षकार एजेंसियों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

भाषा

प्रशांत नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)