Cultural programs will not be organized in the state on Independence Day

स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेश में नहीं आयोजित किए जाएंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम, इस वजह से सीएम ने किया ऐलान

Death due to rain in Himachal Pradesh : हिमाचल प्रदेश में बारिश ने भारी तबाही मचाई है। इस तबाही में कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

Edited By :   Modified Date:  August 14, 2023 / 08:52 PM IST, Published Date : August 14, 2023/8:51 pm IST

शिमला : Death due to rain in Himachal Pradesh : हिमाचल प्रदेश में बारिश ने भारी तबाही मचाई है। इस तबाही में कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं अब इस मामले में राज्य के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि, राज्य में 24 घंटों में 50 मौतें हुई हैं। ये आंकड़ा और बढ़ सकता है। अभी 20 लोग दबे हुए हैं। बारिश ने जो तबाही मचाई है उससे उभरने में हमें समय लगेगा। सर्च एंड रेस्क्यू अभियान जारी है। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर किसी भी सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाएगा।

Read More : इन चार राशि वालों के लिए स्वतंत्रता दिवस होगा बेहद खास, बजरंग बली की कृपा से होगा भाग्योदय 

इन जिलों में हुई मौत

Death due to rain in Himachal Pradesh : मरने वालों में मंडी जिले में 18, राजधानी शिमला में 14, सोलन में 11, कांगड़ा-हमीरपुर में 3-3, चंबा और सिरमौर में 1-1 लोगों की जान गई है। शिमला, सोलन, कांगड़ा में एक-एक और मंडी में दो जगह बादल फटे हैं। शिमला में 15, मंडी में 3, हमीरपुर में दो और सिरमौर में एक व्यक्ति लापता है। मंडी में छह लोग घायल हुए हैं। प्रदेश सरकार ने 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर होने वाले सभी सांस्कृतिक कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। केवल रस्मी तौर पर ही तिरंगा फहराया जाएगा। प्रदेश में रविवार रात को सामान्य से 357 फीसदी ज्यादा बारिश हुई। सूबे में आठ नेशनल हाईवे और 621 सड़कें बंद हो गईं हैं। मंडी के पराशर रोड पर 250 पर्यटक फंसे हैं। इन्हें सुरक्षित निकालना चुनौती बन गया है। शिमला में भी पर्यटक होटलों में ही कैद हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें