चक्रवात ताउते : गोवा के कई हिस्सों में बिजली की आपूर्ति बहाल हुई | Cyclone Taute: Power supply restored in many parts of Goa

चक्रवात ताउते : गोवा के कई हिस्सों में बिजली की आपूर्ति बहाल हुई

चक्रवात ताउते : गोवा के कई हिस्सों में बिजली की आपूर्ति बहाल हुई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : May 20, 2021/9:23 am IST

पणजी, 20 मई (भाषा) गोवा में चक्रवात ताउते के कारण बाधित हुई बिजली आपूर्ति को बहाल करने का काम चार दिन के बाद पूरा कर लिया गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि राज्य के अधिकांश हिस्सों में बिजली आपूर्ति बहाल कर ली गई है।

चक्रवाती हवाओं के प्रभाव के कारण राज्य में कई स्थानों पर बिजली आपूर्ति शनिवार रात से ही ठप थी। सरकारी रिकॉर्ड के मुताबिक सैकड़ों घर बड़े पैमाने पर क्षतिग्रस्त हुए हैं और सैकड़ों पेड़ उखड़ गए।

राज्य के बिजली विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “लगभग सभी उपभोक्ताओं के घरों की बिजली आपूर्ति आज (बृहस्पतिवार को) बहाल कर ली गई। हमारी टीमें हर वक्त काम कर बिजली बहाल करने का अथक प्रयास कर रही है।”

उन्होंने बताया कि बिजली की तारों पर पेड़ों के गिर जाने के कारण,बिजली के खंभे बर्बाद हो गए, उच्च करंट वाले टावर क्षतिग्रस्त हो गए और बिजली के कंडक्टर टूट जाने की वजह से आपूर्ति बाधित हो गई थी।

उन्होंने बताया कि करीब 700 से 800 कम करंट वाले खंभे टूट गए जबकि 100 से अधिक उच्च करंट वाले 11 किलोवाट के खंभे चक्रवात में क्षतिग्रस्त हो गए।

अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा, 30 से अधिक वितरण ट्रांसफॉर्मर केंद्रों (डीटीसी) तबाह हो गए जबकि 200 डीटीसी में समस्याएं आ गईं।

उन्होंने बताया कि बिजली विभाग 33 किलोवाट के पांच टावर भी खड़े कर रहा है जो चक्रवाती हवाओं के कारण गिर गए थे।

अधिकारी ने बताया कि स्थिति और बुरी हो गई जब बिजली के कई कंडक्टर टूट गए और कई किलोमीटर तक बिजली की तारें क्षतिग्रस्त हो गईं।

भाषा

नेहा धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers