DA and Bonus update: Govt order increase dearness allowance and bonus

इन कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, महंगाई भत्ता और बोनस में हुई बंपर बढ़ोतरी, यहां की सरकार ने जारी किया आदेश

DA and Bonus update: Govt order increase dearness allowance and bonus

Edited By :   Modified Date:  January 10, 2023 / 11:56 PM IST, Published Date : January 10, 2023/9:47 pm IST

चेन्नई : DA and Bonus update तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मंगलवार को हिंदू धार्मिक एवं धर्मार्थ बंदोबस्ती विभाग (एचआर एंड सीई) के अंतर्गत मंदिरों के स्थायी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (डीए) में चार प्रतिशत बढ़ोतरी का आदेश दिया है।

Read More : प्रवासी भारतीय दिवस समारोह का समापन, सीएम शिवराज बोले- तुम्हारे बिना इंदौर सूना-सूना लगेगा

DA and Bonus update यहां जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, मंदिर कर्मचारियों का भत्ता अब 34 प्रतिशत से बढ़कर 38 प्रतिशत हो गया है। यह एक जनवरी, 2023 से प्रभावी हो गया है। इससे लगभग 10,000 स्थायी कर्मियों को लाभ मिलेगा और सरकार पर वार्षिक रूप से सात करोड़ रुपये बोझ पड़ेगा आएगा। यह आदेश उन मंदिरों पर लागू हुआ है जिनकी सालाना आय एक लाख रुपये या इससे अधिक है।

Read More : प्रवासी भारतीय दिवस समारोह का समापन, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 27 NRI को किया सम्मानित, कहा- प्रवासियों के लिए हमारे दिल में खास जगह

मुख्यमंत्री ने सभी मंदिर कर्मियों (पूर्णकालिक, अल्पकालिक या दैनिक भत्ते पर काम करने वाले) के लिए पोंगल पर्व का बोनस भी 2000 रुपये से बढ़ाकर 3,000 रुपये करने का आदेश दिया है। इससे सरकारी खजाने पर इस वर्ष 1.5 करोड़ रुपये का भार आएगा। राज्यकर्मियों का महंगाई भत्ता भी हाल ही में 34 प्रतिशत से चार प्रतिशत बढ़ाकर 38 प्रतिशत कर दिया गया था।