DA Hike: Big decision of the Chief Minister of punjab state 6 percent DA

DA Hike : दिवाली से पहले इस प्रदेश के मुख्यमंत्री का बड़ा फैसला, पुरानी पेंशन योजना लागू होने के साथ दी जाएगी 6 प्रतिशत DA किस्त

New Pension Scheme : आज की कैबिनेट बैठक में कर्मचारियों के पक्ष में फैसले लिए गए। कैबिनेट ने दिवाली के मौके पर कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को तोहफा देने की मंजूरी दी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : October 21, 2022/7:32 pm IST

DA Hike : चंडीगढ़ – पंजाब की भगवंत मान सरकार ने दिवाली से पहले प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को तोहफा दिया है। पंजाब कैबिनेट की बैठक में पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करने के निर्देश जारी कर दिए गए है। जिसके तहत अब पंजाब सरकार ने डीए की 6 प्रतिशत किस्त देने को भी मंजूरी दी। इसी के साथ सीएम भगवंत मान एक बार फिर से जनता से किए वादों पर खरे उतर रहे है। >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : इस राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री को मिला नोटिस, करना होगा सरकारी आवास खाली, जानें क्या कहा? 

पंजाब सरकार का फैसला

DA Hike : इस योजना के बहाल करने के साथ ही सीएम भगवंत मान ने कहा, आज पंजाब कैबिनेट की बैठक में अपने कर्मचारियों के लिए एक ऐतिहासिक फैसला लिया गया है। आप की सरकार पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने जा रही है। कैबिनेट ने इस फैसले को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। हम अपने कर्मचारियों के साथ खड़े हैं। जो वादा किया पूरा किया, हम जो कहते हैं, हम करते हैं। आज की कैबिनेट बैठक में कर्मचारियों के पक्ष में फैसले लिए गए। कैबिनेट ने दिवाली के मौके पर कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को तोहफा देने की मंजूरी दी। कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को 6 प्रतिशत डीए किस्त का भुगतान स्वीकृत किए जाएंगे, जो 1 अक्टूबर से प्रभावी होगा सभी को दीपावली की शुभकामनाएं।
DA Hike : तो वही आम आदमी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने भी सीएम मान के इस फैसले का स्वागत किया और ट्वीट कर लिखा, “हमने पंजाब को वादा किया था कि पंजाब में Old Pension Scheme लागू करेंगे। आज भगवंत मान ने वादा पूरा किया। पंजाब के सभी कर्मचारियों को बधाई। New Pension Scheme नाइंसाफी है, पूरे देश में वापिस OPS लागू होनी चाहिए, हिमाचल प्रदेश और गुजरात की जनता मौका देगी तो वहाँ भी OPS लागू करेंगे।