दलित नेता की धमकी, कल आरएसएस दफ्तर के बाहर फहराएंगे तिरंगा | Dalit leader threatened, hoists tricolor outside RSS office tomorrow

दलित नेता की धमकी, कल आरएसएस दफ्तर के बाहर फहराएंगे तिरंगा

दलित नेता की धमकी, कल आरएसएस दफ्तर के बाहर फहराएंगे तिरंगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : February 21, 2020/1:24 pm IST

नईदिल्ली। भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद ने ट्विटर पर लिखकर कहा कि पे कल नागपुर जाकर रेशमबाग में आरएसएस के हेडक्वार्टर के सामने तिरंगा फहराएंगे, इसके साथ ही उन्होने कल सभी को रेशमबाग तिरंगा लेकर पहुंचने की अपील की है।

ये भी पढ़ें:क्या आपके SBI खाते में जमा हुए 35 हजार रुपए, यहां लोगों की खुशी का नहीं है ठि…

चंद्रशेखर आजाद ने ट्वीटर पर लिखा, ‘मैं कल 2 बजे रेशमबाग नागपुर आ रहा हूं। फर्जी राष्ट्रवादियों का संगठन आरएसएस जिसने आज तक तिरंगे को सम्मान नहीं दिया। कल हम उनके हेडक्वार्टर के सामने तिरंगा फहराएंगे। मैं चाहूंगा कि कल सभी साथी रेशमबाग तिरंगा लेकर पहुंचे और बता दें कि इनके भगवे पर हमारा तिरंगा भारी है।’

ये भी पढ़ें: नौकरी देने से पहले इस सरकारी अस्पताल में उतरवाए गए 100 महिलाओं के क…

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट की ओर से प्रमोशन में आरक्षण को लेकर दिए ताजा फैसले के विरोध में चंद्रशेखर आजाद ने 23 फरवरी को भारत बंद बुलाया है। भीम आर्मी चीफ ने ओबीसी, एससी-एसटी और अल्पसंख्यक वर्ग के नेताओं से भी भारत बंद का समर्थन करने की अपील की है। उन्होंने चेताया कि पिछड़े और दलित वर्ग के सांसदों-विधायकों ने अगर समर्थन नहीं दिया तो उनके घरों के सामने भी प्रदर्शन होगा।

ये भी पढ़ें: देश में ​इस जगह 3 हजार टन सोना दबे होने की संभावना, सर्वे में मिली …

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार आरक्षण छीनने की कोशिश कर रही है। अब ‘आरक्षण बचाओ, संविधान बचाओ, सीएए, एनआरसी, एनपीआर हटाओ, संविधान बचाओ’ नाम से आंदोलन शुरू किया जाएगा, अगर केंद्र सरकार ने अध्यादेश लाकर सुप्रीम कोर्ट के आरक्षण पर दिए फैसले को नहीं पलटा तो 23 फरवरी को भारत बंद होगा। यह उसी तरह का प्रदर्शन होगा जैसे एससी-एसटी एक्ट को लेकर पूर्व में आए फैसले के खिलाफ इससे पहले हो चुका है।

ये भी पढ़ें: प्लेटफॉर्म टिकट के लिए अब नहीं देंगे होंगे पैसे, रेल मंत्री ने ट्वी…

चंद्रशेखर आजाद ने प्रमोशन में आरक्षण की वकालत करते हुए कहा कि हमारी जातियों के लोग आरक्षण से आईपीएस तो बन जाते हैं मगर उन्हें आईजी और डीआईजी बनने में पापड़ बेलना पड़ता है, क्योंकि गोपनीय रिपोर्ट में लाल कलम चल जाती है,बता दें कि बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड से जुड़े एक मामले की सुनवाई करते हुए कहा था कि प्रमोशन में आरक्षण या कोटा मौलिक अधिकार नहीं है। तभी से इस फैसले का विरोध किया जा रहा है।

 
Flowers