Daughters will get 2000rs per month from PM Kanya Ashirwad Yojana?

बेटियों को हर महीने मिलेगा 2000 रुपए, केंद्र सरकार ने शुरू की पीएम कन्या आशीर्वाद योजना? जानिए क्या है इसकी हकीकत

दावा किया जा रहा है कि प्रधानमंत्री कन्या आशीर्वाद योजना के तहत सभी बेटियों को हर महीने ₹2000 की नगद राशि दी जा रही है। पीआईबी फैक्ट चेक ने इस वायरल दावे को फेक करार दिया है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : January 6, 2022/11:53 am IST

नई दिल्लीः Daughters will get 2000rs per month  सोशल मीडिया में हर रोज कई तरह के खबरें वायरल होती रहती है। इन सभी विश्वास करना घातक साबित होता है। इन दिनों ऐसा ही मैसेज सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि प्रधानमंत्री कन्या आशीर्वाद योजना के तहत सभी बेटियों को हर महीने ₹2000 की नगद राशि दी जा रही है।

Read more :  देश में एक दिन में कोरोना के 90,928 केस, ओमिक्रॉन के 495 नए मामले

Daughters will get 2000rs per month  भारत सरकार की नीतियों, कार्यक्रम पहल और उपलब्धियों के बारे में समाचार-पत्रों व इलेक्‍ट्रॉनिक मीडिया को सूचना देने वाली और फर्जी खबरों की सत्यता जांच करने वाली प्रमुख एजेंसी पीआईबी फैक्ट चेक ने इस वायरल दावे को फेक करार दिया है। पीआईबी ने कहा है कि केंद्र सरकार ने ऐसी कोई घोषणा नहीं की है। पीआईबी फैक्ट चेक ने इस वायरल दावे को लेकर सचेत किया था। सोशल मीडिया में एक बार फिर ये मैसेज वायरल होने के बाद पीआईबी ने रिट्वीट किया है।

Read more : कक्षा पहली से आठवीं तक की कक्षाएं 31 जनवरी तक बंद.. इस राज्य का अहम फैसला

आप भी वायरल मैसेज का करा सकते हैं फैक्ट चेक
आपको बता दें पीआईबी का फैक्ट चेक आप भी करा सकते हैं. पीआईबी के पास फैक्ट चेक के लिए https://factcheck.pib.gov.in/ अथवा वॉट्सऐप नंबर +918799711259 या ईमेलः pibfactcheck@gmail.com पर भेज सकते हैं। यह जानकारी पीआईबी की वेबसाइट https://pib.gov.in पर भी उपलब्ध है।

 

 
Flowers