दिल्ली में कोविड स्थिति की समीक्षा के लिए 22 सितंबर को होगी डीडीएमए की बैठक |

दिल्ली में कोविड स्थिति की समीक्षा के लिए 22 सितंबर को होगी डीडीएमए की बैठक

दिल्ली में कोविड स्थिति की समीक्षा के लिए 22 सितंबर को होगी डीडीएमए की बैठक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : September 21, 2022/7:25 pm IST

नयी दिल्ली, 21 सितंबर (भाषा) दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) यहां कोविड की स्थिति की समीक्षा करने तथा इस संक्रमण से निपटने और अस्पतालों में लगाये गये संसाधनों का मूल्यांकन करने के लिए बृहस्पतिवार को एक बैठक करेगा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अप्रैल में अपनी पिछली बैठक में प्राधिकरण ने सार्वजनिक स्थानों पर लोगों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य किया था और उल्लंघन करने पर 500 रुपये का जुर्माना तय किया था।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को कहा, ‘‘दिल्ली में कोविड स्थिति की समीक्षा के लिए बृहस्पतिवार को चार बजे डीडीएमए की बैठक का कार्यक्रम है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ इस बैठक में यह भी मूल्यांकन भी किया जाएगा कि इस संक्रमण से निपटने के लिए अस्पतालों में लगाये गये कर्मियों एवं अन्य सुविधाओं में कमी की जाए या उन्हें इसी स्तर पर बरकरार रखा जाए।’’

इस बैठक में डीडीएमए के अध्यक्ष उपराज्यपाल वी के सक्सेना और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मौजूद रहेंगे।

अधिकारी ने कहा कि फिलहाल दिल्ली में निम्न कोविड संक्रमण दर और अस्पतालों में कोविड के बहुत ही कम मरीजों की भर्ती नजर आ रही है, ऐसे में डॉक्टर एवं स्वास्थ्य कर्मी तथा बिस्तरों जैसी सुविधाओं का बहुत कम उपयोग या नहीं के बराबर उपयोग दिख रहा है। उन्होंने कहा कि इन सुविधाओं का अन्य चिकित्सा जरूरतों में लगाया जा सकता है।

दिल्ली में मंगलवार को कोविड-19 के 81 नये मामले सामने आये थे और संक्रमण दर 0.82 प्रतिशत रही। मंगलवार को इस संक्रमण के किसी मरीज की जान नहीं गयी।

भाषा राजकुमार माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)