एयरकंडीशनर से निकली गैस के चलते ,एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत | Death Due To Gas Leak

एयरकंडीशनर से निकली गैस के चलते ,एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

एयरकंडीशनर से निकली गैस के चलते ,एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : October 3, 2018/5:36 am IST

चेन्नई। एयरकंडीशनर आज की दिनचर्या में सभी की जरूरत बनते जा रहा है। लेकिन हममें से बहुत कम लोग हैं जो एसी के सही रख रखाव को समझ पाते हैं। इसी के चलते तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में एक बड़ा हादसा हो गया। 

ये भी पढ़े –भारत की बेटी गीता गोपीनाथ बनीं अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष की मुख्य अर्थशास्त्री

बताया जा रहा है कि खराब एयरकंडीशनर से हुए गैस रिसाव के चलते सोमवार की रात एक परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ने  35 वर्षीय व्यक्ति, उनकी पत्नी और बेटा शहर में कोयमबेदू के तिरुवल्लुवर नगर में रहते थे। उनका दरवाज दूसरे दिन काफी देर तक नहीं खुला और साथ ही दूध का पैकेट और पेपर जब बाहर ही पड़ा रहा तो पड़ौसियों को कुछ शक हुआ। उसके बाद उन्होंने पुलिस को इसकी जानकारी दी। 

ये भी पढ़े –बतौर CJIआखिरी बार कोर्ट कार्यवाही में शामिल हुए दीपक मिश्रा,फेयरवेल में हुए भावुक

मौके पर पहुंचकर पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो तीन शव मिले. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि दंपति ने सोमवार रात को इलाके में बिजली गुल होने के बाद इंवर्टर चालू किया था। उन्होंने कहा कि इलाके में बिजली आधी रात को आ गई लेकिन खराब एयरकंडीशनर से रिसी गैस की चपेट में आने से दंपति और बच्चे की मौत हो गई। 

ये भी पढ़े –दिल्ली पहुंची किसानों की पदयात्रा, उग्र किसानों को रोकने पुलिस ने बरसाए आंसू गैस के गोले

 

पुलिस ने सीपीसी के सेक्शन 174 तहत पूछताछ करने और आत्महत्या पर रिपोर्ट करने के लिए एफआईआर दर्ज़ कर ली है. पुलिस अधिकारी ने बताया शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए किल्पौक मेडिकल कॉलेज भेज दिया है. फिलहाल रिपोर्ट का इंतज़ार है। 

वेब डेस्क IBC24