कोरोना की रामबाण दवा : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज लॉन्च करेंगे कोरोना की 2-DG दवा, दो-तीन दिन में बाजार में मिलेगी | Defense Minister Rajnath Singh will launch Corona 2-DG medicine today, virus will end with one dose

कोरोना की रामबाण दवा : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज लॉन्च करेंगे कोरोना की 2-DG दवा, दो-तीन दिन में बाजार में मिलेगी

कोरोना की रामबाण दवा : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज लॉन्च करेंगे कोरोना की 2-DG दवा, दो-तीन दिन में बाजार में मिलेगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : May 17, 2021/2:19 am IST

नई दिल्ली। कोरोना से लड़ने के लिए आज से एक और दवा बाजार में उपलब्ध हो जाएगी। रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) की ओर से विकसित की गई कोरोना रोधी दवा 2-डीजी की पहली खेप सोमवार को लॉन्च की जाएगी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन इस दवा को लॉन्च करेंगे।

Read More News: ‘CGTEEKA’ पोर्टल की तकनीकी समस्याओं को किया गया दूर, अब 24 घंटे की जा रही निगरानी

2-DG दवा को कोरोना के इलाज में रामबाण दवा के रूप में देखा जा रहा है। कोरोना मध्यम लक्षण वाले और गंभीर लक्षण वाले मरीजों को यह दवा दी जाएगी। दावा किया जा रहा है कि 2-डीऑक्सी-डी-ग्लूकोज दवा मरीजों को तेजी से ठीक होने में मदद करेगी और ऑक्सीजन पर निर्भरता को कम करेगी।

Read More News: कल से शहर में शाम 5 बजे तक खुलेंगी दुकानें, लेकिन ठेला-गुमटियां रहेंगे प्रतिबंधित, जानिए प्रशासन की पूरी गाइडलाइन 

इस दवा के आपातकालीन इस्तेमाल को भारत के औषधि महानियंत्रक (डीजीसीआई) की ओर से मंजूरी दी गई है। वहीं आज केंद्रीय रक्षा मंत्री लॉन्च करेंगे। बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन के चलते लोगों की मौत हो रही है। कोरोना सीधे फेफड़े में अटैक कर रहा है। जिसके चलते देश में मौत का आंकड़ा बढ़ा है।

Read More News: इन मांगों को लेकर 19 हजार संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने किया आंदोलन का ऐलान, 17 मई से करेंगे प्रदर्शन