नयी दिल्ली, 15 अप्रैल (भाषा) दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 (टी-1) पर मंगलवार को तकनीकी गड़बड़ी के कारण चेक-इन सेवा कुछ देर के लिए प्रभावित रही।
यह गड़बड़ी उस दिन हुई, जब टर्मिनल-2 (टी-2) को रखरखाव संबंधी कार्यों के लिए बंद कर दिया गया था और उससे सभी परिचालन को टी-1 पर स्थानांतरित कर दिया गया था।
दिल्ली हवाई अड्डे के संचालक डायल ने ‘एक्स’ पर दोपहर 12.50 बजे एक पोस्ट में कहा, “हमें टी-1 पर चेक-इन में तकनीकी समस्या का सामना करना पड़ा। हितधारकों के साथ हमारी टीम इसे हल कर रही है और परिचालन सामान्य हो रहा है। यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है।”
एक अधिकारी ने बताया कि ‘बैगेज बेल्ट’ के संचालन में कुछ देर के लिए समस्या आई थी, जिसे हल कर लिया गया है।
विमानन कंपनी इंडिगो ने ‘एक्स’ पर पूर्वाह्न 11.51 बजे किए गए एक पोस्ट में यात्रियों को सूचित किया कि टर्मिनल-1 पर ‘बैगेज बेल्ट’ में अस्थायी खराबी के कारण यात्रियों को चेक-इन के दौरान और आगमन पर सामान लेते समय थोड़ी अधिक प्रतीक्षा अवधि का सामना करना पड़ सकता है।
दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआईए) पर फिलहाल टी-1 और टी-3 पर परिचालन सुविधाएं उपलब्ध हैं। आईजीआईए पर कुल चार रनवे हैं, जिसमें से एक को रखरखाव संबंधी कार्यों के लिए फिलहाल बंद किया गया है।
टी-2 का निर्माण 40 साल पहले किया गया था और इस टर्मिनल से सिर्फ इंडिगो व अकासा एयर की उड़ानें संचालित की जा रही थीं।
टी-1 सालाना चार करोड़, जबकि टी-3 साढ़े चार करोड़ यात्रियों का बोझ ढोने में सक्षम है। वहीं, टी-2 की वार्षिक क्षमता 1.5 करोड़ यात्रियों को संभालने की है।
भाषा पारुल मनीषा
मनीषा
(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)