दिल्ली अग्निशमन सेवा को दिवाली पर आग से जुड़ी घटनाओं की 208 सूचनाएं मिलीं |

दिल्ली अग्निशमन सेवा को दिवाली पर आग से जुड़ी घटनाओं की 208 सूचनाएं मिलीं

दिल्ली अग्निशमन सेवा को दिवाली पर आग से जुड़ी घटनाओं की 208 सूचनाएं मिलीं

:   Modified Date:  November 13, 2023 / 11:57 AM IST, Published Date : November 13, 2023/11:57 am IST

नयी दिल्ली, 13 नवंबर (भाषा) दिल्ली अग्निशमन सेवा को दिवाली पर आग से जुड़ी घटनाओं की 208 सूचनाएं मिलीं जिनमें से 22 घटनाओं की वजह पटाखे रहे। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि रविवार को सदर बाजार, पूर्वी कैलाश और तिलक नगर में आग लगने की बड़ी घटनाएं हुईं, हालांकि कोई घायल नहीं हुआ।

दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारी के मुताबिक, मध्य दिल्ली के सदर बाजार के डिप्टी गंज में एक गोदाम में भीषण आग लग गई। उन्होंने बताया कि आग पर काबू पाने में दमकल की 22 गाड़ियों को दो घंटे लग गए।

पश्चिमी दिल्ली के तिलक नगर में एक बाजार में आग लगने से छह दुकानें जलकर खाक हो गईं। बाहरी दिल्ली के सुल्तानपुरी में भी आग लगने की घटना सामने आई है।

दिल्ली में प्रदूषण के स्तर में बढ़ोतरी दर्ज की गई और प्रतिबंध के बावजूद दिल्लीवासियों ने जमकर आतिशबाजी की, जिससे सोमवार सुबह धुंध छाई रही। सुबह सात बजे का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 275 (खराब श्रेणी) दर्ज किया गया।

शादीपुर (315), आयानगर (311), लोधी रोड (308), पूसा (355) और जहांगीरपुरी (333) सहित कुछ क्षेत्रों में प्रदूषण का स्तर ‘बेहद खराब’ श्रेणी में पहुंच गया।

भाषा खारी संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)