दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की बड़ी सफलता, लाल किले के पास धराए दो हथियारबंद आतंकी | Delhi Police :

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की बड़ी सफलता, लाल किले के पास धराए दो हथियारबंद आतंकी

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की बड़ी सफलता, लाल किले के पास धराए दो हथियारबंद आतंकी

: , March 9, 2021 / 09:15 PM IST

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी सफलता मिली है। स्पेशल सेल ने गुरुवार रात परवेज और जमशेद नाम के 2 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। ये आतंकी लाल किले के पास जामा मस्जिद बस स्टॉप से पकड़े गएस्पेशल सेल के डीसीपी ने शुक्रवार को बताया कि ये दोनों आतंकी इस्लामिक स्टेट इन जम्मू कश्मीर (ISJK) से जुड़े हुए हैं। आइएसजेके का दावा है कि वह इस्लामिक स्टेट से जुड़ा संगठन है।

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए आतंकियों के पास से 2 पिस्टल, 10 कारतूस और 4 मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं। पुलिस ने बताया कि आतंकियों ने ये हथियार उत्तर प्रदेश से खरीदे थे और दिल्ली से कश्मीर जा रहे थे।

यह भी पढ़ें : भाजपा सांसद के बिगड़े बोल, गाली-गलौज का वीडियो वायरल, देखिए

बताया जा रहा है कि ये आतंकी कश्मीर के निवासी हैं। पुलिस ने इन दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है और इंटेलिजेंस एजेंसियां पूछताछ में जुटी हुई हैं। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आतंकी परवेज के भाई की मौत जनवरी में सुरक्षाबलों के साथ हुए एनकाउंटर में हुई थी। परवेज पहले आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन का सदस्य था और बाद में उसने इस्लामिक स्टेट इन जम्मू कश्मीर जॉइन कर लिया था।

हालांकि पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार किए गए आतंकियों का दिल्ली में हमला करने की योजना नहीं थी। आतंकियों ने पुलिस को बताया कि उनका पहला लीडर उमर नजीर है और नंबर 2 पर आदिल थोकर है। वे दोनों ही आदिल थोकर के आदेश का पालन कर रहे थे। दोनों आतंकियों को 5 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।

वेब डेस्क, IBC24

 

#HarGharTiranga