दिल्ली में लगे पोस्टर्स में मोदी को नई ‘उपाधि’, जानिए क्या है मामला | Delhi Posters Case :

दिल्ली में लगे पोस्टर्स में मोदी को नई ‘उपाधि’, जानिए क्या है मामला

दिल्ली में लगे पोस्टर्स में मोदी को नई ‘उपाधि’, जानिए क्या है मामला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : May 11, 2018/8:40 am IST

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर वाले लगे कुछ पोस्टर्स के चलते नया विवाद खड़ा हो गया है। अलग-अलग इलाकों में लगे इन पोस्टर्स में पीएम मोदी की तस्वीर के साथ ‘द लाई लामा’ (The Lie Lama) लिखा हुआ है। इसे लेकर भाजपा पुलिस में शिकायत की है। वहीं आम आदमी पार्टी ने इस तस्वीर में लामा शब्द को इस्तेमाल किए जाने पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि पीएम झूठे हैं इसमें कोई शक नहीं है।

बता दें कि इस तरह के पोस्टर्स सोशल मीडिया पर कई दिनों से वायरल हो रहे हैं। भाजपा ने इस पर आपत्ति जताते हुए पुलिस में शिकायत की है। पुलिस ने गुरुवार रात इस मामले में एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने मंदिर मार्ग इलाके में जे-ब्लॉक से ऐसे ही एक पोस्टर को जब्त किया और सरकार संपत्ति बदरंग कानून के तहत मामला दर्ज किया। इस तरह के पोस्टर्स एनडीएमसी इलाके के अलावा विभिन्न क्षेत्रों की दीवारों पर लगे हैं।

यह भी पढ़ें : रमन ने कहा- ‘पत्थलगड़ी का विरोध नहीं, समाज को तोड़ने वालों को वनवासियों ने भी नकारा’

इस बारे में पुलिस का कहना है कि चूंकि पोस्टर पर किसी प्रेस या प्रिंटिंग एजेंसी का नाम-पता नहीं है। चूंकि पोस्टर को सरकारी दीवार पर लगाया गया, इसलिए अज्ञात लोगों के खिलाफ सरकारी संपत्ति बदरंग कानून के तहत मामला कायम किया गया है। पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज तलाश कर  पोस्टर लगाने वालों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

वेब डेस्क, IBC24