दिल्ली : झगड़े के दौरान शिक्षक को बचाने के प्रयास में छात्र को चाकू लगा, एम्स में भर्ती |

दिल्ली : झगड़े के दौरान शिक्षक को बचाने के प्रयास में छात्र को चाकू लगा, एम्स में भर्ती

दिल्ली : झगड़े के दौरान शिक्षक को बचाने के प्रयास में छात्र को चाकू लगा, एम्स में भर्ती

: , January 24, 2023 / 07:10 PM IST

नयी दिल्ली, 24 जनवरी (भाषा) दक्षिणी दिल्ली के संगम विहार इलाके में झगड़े के दौरान अपने शिक्षक को बचाने का प्रयास कर रहा 17 साल का छात्र चाकू लगने से घायल हो गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि छात्र की पहचान अभिषेक के रूप में हुई और सिर पर चाकू का वार लगने के बाद उसे एम्स में भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने बताया कि संगम विहार निवासी ए. डी. महेश पहली से 12वीं तक के छात्रों के लिए ट्यूशन सेंटर चलाते हैं। उनके सेंटर के सामने शीशपाल (25) नामक एक व्यक्ति और एक नाबालिग अकसर हंगामा किया करते थे।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, सोमवार को भी उन्होंने शोरगुल करना, राहगीरों को अपशब्द कहना और हंगामा करना शुरू कर दिया। उन्होंने बताया, महेश ने उन्हें शांत कराने का प्रयास किया लेकिन शीशपाल ने उन्हें गालियां देना शुरू कर दिया और उनसे झगड़ा करने लगा। यह देखकर सेंटर के छात्र अपने शिक्षक को बचाने के लिए बाहर आए।

पुलिस ने बताया कि शीशपाल का छोटा भाई भी चाकू लेकर मौके पर पहुंच गया और चाकू अपने बड़े भाई को थमा दिया। उन्होंने बताया कि शीशपाल ने अभिषेक नामक छात्र के सिर पर बार-बार चाकू से वार किया।

दक्षिण दिल्ली के पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने कहा कि छात्र बेहोश होकर गिर गया था जिसके बाद उसे मजिठिया अस्पताल ले जाया गया जहां से डॉक्टरों ने उसे एम्स के ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया।

घटना के बाद आरोपी दोनों भाई अपने घर के भीतर भाग गए और अपनी छत पर से लोगों पर ईंटें फेंकने लगे। अधिकारियों ने बताया, हालांकि उस दौरान कोई घायल नहीं हुआ और पुलिस ने छत पर पहुंचकर उन्हें पकड़ लिया।

उन्होंने बताया कि महेश के बयान के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धाराओं 307 (हत्या का प्रयास), 506 (आपराधिक धमकी देना) और 34 (साझा मंशा) में संगम विहार थाने में मामला दर्ज किया गया है।

भाषा अर्पणा माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)