दिल्ली: श्रमिक संघ ने 16 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल की धमकी दी |

दिल्ली: श्रमिक संघ ने 16 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल की धमकी दी

दिल्ली: श्रमिक संघ ने 16 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल की धमकी दी

:   Modified Date:  February 15, 2024 / 05:58 PM IST, Published Date : February 15, 2024/5:58 pm IST

नयी दिल्ली, 15 फरवरी (भाषा) राष्ट्रीय राजधानी में नगर निगम कर्मचारियों के संघ ने धमकी दी है कि उसके सदस्य 16 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे। उनका आरोप है कि अधिकारियों ने 3,100 घरेलू मच्छर प्रजनन जांच (डीबीएस) कर्मचारियों को मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) में पदोन्नत करने पर अभी तक कोई आदेश जारी नहीं किया है।

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के सदन ने पिछले साल अक्टूबर के अंत में कई अन्य प्रस्तावों के अलावा इस प्रस्ताव को मंजूरी दी थी।

एमसीडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने संपर्क करने पर कहा, ”फाइल प्रक्रियाधीन है और यह काम जल्द ही हो जाएगा।”

मलेरिया रोधी एकता कर्मचारी संघ के अध्यक्ष देवानंद शर्मा ने इससे पहले आज दिन में कहा, ‘हमने इस मुद्दे पर महापौर और नगर निगम आयुक्त के साथ बैठकें की हैं। लेकिन हम अभी भी आधिकारिक आदेश का इंतजार कर रहे हैं।’

उन्होंने सवाल किया, ‘इतनी देरी क्यों हो रही है जबकि प्रस्ताव को सदन ने अक्टूबर में ही मंजूरी दे दी थी।’

शर्मा ने कहा, ”हाल में दिल्ली के महापौर और एमसीडी आयुक्त को एक पत्र भी भेजा गया है जिसमें उन्हें हमारी स्थिति से अवगत कराया गया है।”

संघ के अध्यक्ष ने पत्र में कहा, ”हमने अधिकारियों को भी इसकी जानकारी दे दी है। अगर आदेश जारी नहीं हुआ तो हम 16 फरवरी से हड़ताल पर जाने को मजबूर होंगे।”

संघ द्वारा जारी एक पोस्टर में उल्लेख किया गया है कि यह अनिश्चितकालीन हड़ताल होगी।

घरेलू मच्छर प्रजनन जांच कर्मचारी संविदा कर्मचारी हैं जिन्हें मच्छरों के लार्वा के किसी भी प्रजनन का पता लगाने और मलेरिया, डेंगू तथा चिकनगुनिया जैसी जल जनित बीमारियों के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए उपचारात्मक कार्रवाई करने के लिए घर-घर निरीक्षण करने का काम सौंपा गया है।

भाषा अभिषेक वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)