Devastation due to heavy rains in Uttarakhand, so far 17 people died, PM Modi took information from CM Dhami

उत्तराखंड में भारी बारिश से तबाही, अब तक 17 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने सीएम धामी से ली जानकारी

Devastation due to heavy rains in Uttarakhand, so far 17 people died, PM Modi took information from CM Dhami

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : October 19, 2021/3:44 am IST

heavy rains in Uttarakhand

नई दिल्लीः देश के कई राज्यों में इन दिनों भारी बारिश हो रही है। अलग-अलग राज्यों में बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर है। जन-धन की हानि की खबरें भी सामने आ रही है। इसी बीच अब उत्तराखंड से बड़ी खबर सामने आई है। यहां भारी बारिश के चलते अब तक 17 लोगों की मौत हो गई है। वहीं रामगढ़ जिले के एक गांव में बादल फट गया है, बादल फटने की वजह से लोगों के घर गिर गए हैं, जिसमें कई लोगों के फंसे होने की खबर है। फिलहाल राहत और बचाव के लिए प्रशासन की तरफ से इंतजाम किए जा रहे हैं।

read more : बैरीकेड टूटने से नीचे गिरे पूर्व विधायक रामलखन पटेल, पूर्व CM कमलनाथ की सभा में हुई घटना  

आपदा प्रबंधन विभाग के सचिव का कहना है कि नैनीताल और उधम सिंह नगर में चल रहे बचाव कार्यों को तेज करने के लिए वायुसेना के हेलिकॉप्टरों को तैनात किया जाएगा। उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार के मुताबिक़ रामनगर-रानीखेत मार्ग स्थित लेमन ट्री रिजॉर्ट में करीब 100 लोग फंस गए। वे सभी सुरक्षित हैं और उन्हें बचाने की प्रक्रिया जारी है। नदी के ओवरफ्लो होने से कोसी नदी का पानी रिजॉर्ट में घुसा, रिजॉर्ट का रास्ता बंद हो गया है।

read more :  अब नहीं होगी ऑक्सीजन की कमी से मौत, प्रदेश में 163 प्लांट शुरू, कोरोना की दूसरी लहर ने सिखाया सबक 

प्रधानमंत्री ने की मुख्यमंत्री से बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से फोन पर बात की है। उन्होंने स्थिति से निपटने के लिए जरूरी व्यवस्थाएं करने को ​कहा है। वहीं, मुख्यमंत्री ने आपदा-राहत एवं बचाव कार्यों में तेजी लाने की बात कही।

 
Flowers