Dhanbad me 6 majdooron ki maut

6 मजदूरों की करंट से दर्दनाक मौत, हाईटेंशन टावर के पास गड़ा रहे थे लोहे का खम्बा, तभी अचानक…

Dhanbad me 6 majdooron ki maut 6 मजदूरों की करंट की चपेट में आकर दर्दनाक मौत, हाईटेंशन टावर के पास गड़ा रहे थे लोहे का खम्बा, तभी अचानक...

Edited By :   Modified Date:  May 29, 2023 / 03:44 PM IST, Published Date : May 29, 2023/3:44 pm IST

धनबाद : झारखण्ड राज्य के धनबाद जिले में एक बड़ा हादसा सामने आया है। यहाँ हाईटेंशन तार की चपेट में आकर 6 ठेका मजदूरों की मौत हो गई। (Dhanbad me 6 majdooron ki maut) पूरा वाकया गोमो-धनबाद रेलखंड के झारखोर फाटक के निकट सोमवार को सामने आया। सभी मजदूर रेलवे के काम में जुटे हुए थे। सभी ठेका श्रमिक थे। वे घटनास्थल पर लोहे का बड़ा पोल गड़ा रहे थे।

Weather Update : इस प्रदेश में भारी बारिश की संभावना, इन जिलों के ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने दी जानकारी 

बताया जा रहा हैं ठेकेदार ने इस दौरान शट डाउन नहीं लिया था। लिहाजा हाईटेंशन वायर करंट दौड़ रहा था। खम्बा गड़ाने के दौरान बैलेंस बिगड़ गया और फिर वह सीधे ऊपर से गुजर रहे तार से जा टकराया। खम्बे को पकड़े सभी छह मजदूरों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि दो बचने में कामयाब रहे। खम्बा जिस तार के संपर्क में आया वह 25 हजार वोल्ट का ओवरहेड तार था। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर वरिष्ठ अफसर पहुंचे और फिर मजदूरों के शव को अस्पताल भिजवाया।

jharkhand latest incident

हादसे के बाद विभिन्न ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोक कर रखा गया है। अचानक विभिन्न स्टेशनों पर रेलगाड़ियों को रोक देने से गर्मी के मौसम में यात्रियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। (Dhanbad me 6 majdooron ki maut)प्राप्त जानकारी के अनुसार सभी मृतक झारखंड के पलामू और लातेहार के अलावा यूपी के इलाहाबाद के रहने वाले थे। मृतकों में गोविंद सिंह, श्यामदेव सिंह, सुरेश मिस्त्री, श्याम भुइया, संजय राम और एक अन्य शामिल है।

CG News: 26 गांवों के किसानों ने दी विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने की धमकी, जानिए वजह

बताया गया है कि डाउन लाइन के पोल संख्या 7 के निकट रेल लाइन के किनारे सभी ठेका मजदूर पोल को गाड़ रहे थे। इसी दौरान पोल अनियंत्रित हो गया और 25 हजार वोल्ट के हाईटेंशन लाइन में सट गया। इससे मौके पर ही छह मजदूरों की मौत हो गई। जबकि दो मजदूर किसी तरह से जान बचाकर भाग निकलने में सफल रहे।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें