Dhoti, Saree and Lungi scheme launched in Jharkhand for Rs 10

10 रुपये में धोती, साड़ी, लुंगी योजना शुरू, साल में दो बार ले सकेंगे योजना का लाभ

Dhoti, Saree and Lungi scheme launched in Jharkhand for Rs 10 झारखंड में दस रुपये में धोती, साड़ी एवं लुंगी योजना प्रारंभ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : September 23, 2021/12:07 pm IST

Jharkhand 10 Rupees Scheme 2021

दुमका (झारखण्ड), 22 सितम्बर (भाषा) झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को दुमका में ‘सोना-सोबरन धोती-साड़ी’ वितरण योजना आरंभ की जिसके तहत गरीबों को सिर्फ दस रुपये में धोती, साड़ी एवं लुंगी वर्ष में दो बार मिल सकेगी।

पढ़ें- एक क्लिक में जानें.. आपके आधार से कितने मोबाइल नंबर हैं लिंक.. ऐसे करें चेक

मुख्यमंत्री ने आज यहां आयोजित कार्यक्रम में सोना-सोबरन धोती-साड़ी वितरण योजना का उद्घाटन करते हुए कहा कि इस योजना के तहत बीपीएल कार्ड धारियों को मात्र 10 रुपये में साड़ी, धोती और लुंगी वर्ष में दो बार दी जायेगी। उन्होंने कहा कि पूरे राज्य के 57 लाख लोगों को इस योजना का लाभ मिलेगा।

पढ़ें- इलियाना डिक्रूज की प्रिंटेड बिकिनी में सनकिस्ड फोटो, बॉडी शेमिंग का हो चुकी हैं शिकार, लुक देखकर धड़का फैन का दिल 

उन्होंने कहा,‘‘ गरीबों के लिये हमने यह योजना 2014 में ही शुरू की थी परंतु हमारी सरकार चली गयी और पूर्ववर्ती सरकार ने इसे बंद कर दिया था, जिसे फिर आज फिर से चालू करना पड़ा।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि स्कूलों में विद्यार्थियों को मध्याह्न भोजन में अब तीन के बजाए छह अंडे देने का निर्णय सरकार ने लिया है।

पढ़ें- 10 एसआई पदोन्नत कर बनाये गए इंस्पेक्टर, देखिए नवीन पदस्थापना

मुख्यमंत्री ने ऑनलाइन 37 करोड़ 92 लाख 39 हज़ार 800 रुपए की 18 योजनाओं का उद्घाटन और 2 अरब 30 करोड़, 76 लाख 7 हज़ार 600 रुपए की कई योजनाओं की आधारशिला रखी । मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने कई योजनाएं शुरू की है । इन सभी योजनाओं को तेजी के साथ धरातल पर उतारा जा रहा है ।