Digvijay Singh News: किन्नर महासभा ने की दिग्विजय सिंह जी घेराबंदी.. कहा 'कभी मंदिर की तारीख पूछने वाले अब विवाद कर रहे हैं' | Digvijay Singh Ram Mandir News

Digvijay Singh News: किन्नर महासभा ने की दिग्विजय सिंह जी घेराबंदी.. कहा ‘कभी मंदिर की तारीख पूछने वाले अब विवाद कर रहे हैं’

Edited By :   Modified Date:  January 12, 2024 / 11:02 AM IST, Published Date : January 12, 2024/11:02 am IST

प्रयागराज: राम मंदिर का भाजापाईकरण किये जाने, आधे अधूरे मंदिर का लोकार्पण करने और पूरे समारोह को राजनीतिक स्वरुप दिए जाने वाले पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के बयान पर किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर कौशल्या नंद गिरी ने उनपर निशाना साधा हैं। उन्होंने उनके इस बयान को मूर्खतापूर्ण करार देते हुए मंदिर के लोकार्पण से जुड़े विवाद को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया हैं।

Digvijay Singh News: दिग्विजय सिंह ने कहा ‘मैं हिन्दू हूँ’.. वसुधैव कुटुंबकम् के भाव को बताया देश की असली पहचान

महामंडलेश्वर कौशल्या नंद गिरी ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात कृते हुए कहा ‘ऐसे बयान मूर्खतापूर्ण हैं। मैं ऐसे बयानों से सहमत नहीं हूं। भगवान राम हर सनातनी के हैं। इसलिए सभी को ऐसा करना चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा ‘इस मंदिर समारोह का स्वागत करते हैं। मंदिर भव्य पैमाने पर बन रहा है, इसलिए सभी को खुश होना चाहिए। वे इसे राजनीतिक नजरिए से देख रहे हैं। एक आम नागरिक के तौर पर देखें तो मंदिर बहुत भव्य बन रहा है। खैर। हमारा 500 साल का इंतजार खत्म हो रहा है। जब मंदिर नहीं बना था, तब भी सवाल उठ रहे थे- कब बनेगा, कहां बनेगा, और इसकी तारीख क्या होगी। अब, जब तारीख आ गई और मंदिर बन रहा है तो विवाद खड़ा किया जा रहा है, मुझे नहीं लगता कि यह उचित है। भगवान राम ऐसे लोगों को सद्बुद्धि दें.”

गौरतलब है कि दिग्विजय सिंह का बयान उस विवाद के बीच आया था जब कांग्रेस आलाकमान राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण ठुकराए जाने के बाद भाजपा और दक्षिणपंथियों के निशाने पर हैं। दरअसल कांग्रेस ने दो दिन पहले सोशल मीडिया में बकायदा एक लेटर शेयर किया था, जिसमें उसने राम मंदिर के उद्घाटन में न जाने के फैसले का कारण बताया कि धर्म निजी मामला है, लेकिन बीजेपी-RSS ने मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम को अपना इवेंट बना लिया है। कांग्रेस के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल नहीं होने पर प्रतिक्रियाएं भी खूब आईं।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे

 
Flowers