क्या आपका भी है इन दो बड़े सरकारी बैंकों में अकाउंट, जल्द कर लें ये काम, नहीं तो रुक जाएगा लेनदेन | Do you also have an account in these two big government banks? do this work fast Otherwise the transaction will stop

क्या आपका भी है इन दो बड़े सरकारी बैंकों में अकाउंट, जल्द कर लें ये काम, नहीं तो रुक जाएगा लेनदेन

क्या आपका भी है इन दो बड़े सरकारी बैंकों में अकाउंट, जल्द कर लें ये काम, नहीं तो रुक जाएगा लेनदेन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : June 5, 2021/2:34 pm IST

नई दिल्ली । केंद्र सरकार ने कई बैंकों का विलय किया है। जिसके बाद कई सारे परिवर्तन किए जा रहे हैं। सिंडिकेट बैंक का  केनरा बैंक  में विलय हुआ है। इस बीच केनरा बैंक ने सिंडिकेट बैंक के सभी  ग्राहकों को सूचना दी है कि 1 जुलाई से उनके IFSC (Indian Financial System Code) कोड बदल जाएगा।  इस स्थिति में ग्राहकों को नया कोड का ही इस्तेमाल करना होगा। अन्यथा वो बैंकिंग नहीं कर पाएंगे। IFSC के बारे में पता करने के लिए केनरा बैंक ने सिंडिकेट बैंक के सभी ग्राहकों को 30 जून तक का टाइम दिया है।

Read More News:  नहीं चला मध्यप्रदेश का मैजिक…आखिर सामाजिक, शिक्षा और आर्थिक मोर्चे पर दूसरे राज्यों से क्यों पिछड़ा मध्यप्रदेश? 

केनरा बैंक ने अपने आधिकारिक पोर्टल और ट्विटर हैंडल पर लिखा

‘प्रिय ग्राहक, आपको सूचित किया जाता है कि सिंडिकेट बैंक और केनरा बैंक के विलय के बाद सिंडिकेट बैंक IFSC, जोकि 11 डिजिटल का एक यूनिक अल्‍फान्‍यूमेरिक कोड होता है, बदल गया है.’ SYNB से शुरू होने वाले सिंडिकेट बैंक के सभी मौजूदा IFSC 1 जुलाई 2021 से बंद हो जाएंगे. बैंक ने यह भी कहा कि सभी ग्राहकों से अनुरोध है कि वे NEFT/RTGS/IMPS के जरिए फंड ट्रांसफर करने के लिए ‘CNRB’ से शुरू होने वाला IFSC का ही इस्‍तेमाल करें।

Read More News:  जड़ी-बूटी के बड़े जानकार हैं ये शख्स, कभी नहीं खाई Allopathy की दवा, लेकिन लगवाई कोरोना वैक्सीन

IFSC कोड  11 डिजिट का एक कोड होता है, जिसमें अल्‍फाबेट और नंबर – दोनों होते हैं।  NEFT, RTGS, IMPS के जरिए ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करने के लिए इस कोड का इस्‍तेमाल किया जाता है।
अगर आप सिंडिकेट बैंक के ग्राहक हैं तो मोबाइल फोन के जरिए  IFSC कोड पता कर सकते हैं। बैंक ने इसके लिए दो तरीके बताए हैं। बैंक की जिस शाखा में आपका खाता है इंटरनेट पर उसे सर्च करके IFSC कोड जाना जा सकता है।. इसके अलावा बैंक ने अपने पोर्टल पर ही एक लिंक दिया है। इस लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको दिए खाली स्‍थान में अपने ब्रांच का नाम डालना होगा।. ब्रांच का नाम डालकर ‘Click here to get new IFSC’ पर क्लिक करना होगा।

<blockquote
class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">Attention to all
Syndicate Bank account holders: IFSC will change from 1st July, 2021.
Kindly check your new IFSC on our website. <a
href="https://t.co/U3f8DuaG6n">pic.twitter.com/U3f8DuaG6n</a></p>&mdash;
Canara Bank (@canarabank) <a
href="https://twitter.com/canarabank/status/1400988255076683779?ref_src=twsrc%5Etfw">June
5, 2021</a></blockquote>
<script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js"
charset="utf-8"></script>

Read More: विश्व पर्यावरण दिवस पर ‘गोयल ग्रुप’ की अनोखी पहल, खदान कर्मचारियों ने किया वृक्षरोपण, बच्चों के बीच हुई चित्रकला और स्लोगन प्रतियोगिता

फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण  ने 2019 में सिंडिकेट बैंक और केनरा बैंक के विलय का ऐलान किया था।  अप्रैल 2020 में दोनों बैंकों का विलय कर दिया गया था, लेकिन वित्‍तीय वर्ष 2022 से इन बैंकों के IFSC और MICR को बदला जा रहा है।

 
Flowers