Drug smuggling: Underworld don again stuns security agencies

Drug smuggling: अंडरवर्ड डॉन ने फिर उड़ाई सुरक्षा एंजेंसियों की नींद, चोरी-छिपे रच रहा था ये खतरनाक साजिश

Drug smuggling: अंडरवर्ड डॉन ने फिर उड़ाई सुरक्षा एंजेंसियों की नींद, रच रहा था ये खतरनाक साजिश Underworld don again stuns security agencies

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : October 11, 2022/6:10 pm IST

Drug smuggling: मुंबई। आज देश में हर दिन कोई न कोई एजेंसी ड्रग्स की बड़ी खेप पकड़ रही है बावजूद इसके ब्लैक मार्केट में ड्रग्स की खरीददारों में कोई कमी नहीं आई है और उसका कंजप्शन लगातार बढ़ रहा है। हाल ही में DRI ने नवी मुंबई के न्हावा शेवा पोर्ट पर एक कंसाइनमेंट को रोका और उसकी जांच की तो पता चला की फलों के डब्बे में ड्रग्स की तस्करी की जा रही थी। DRI ने वहां से करीब 502 करोड़ के ड्रग्स बरामद किए।

मुंबई पुलिस की एंटी नारकोटिक सेल ने एक मामले में कार्रवाई करते हुए 4856 करोड़ रुपए के ड्रग्स बरामद किया गया। हालांकि ये ड्रग्स देश में ही बनता था। ड्रग्स मामलों की जांच कर रहे एजेंसी के सूत्रों ने ABP न्यूज को बताया की हीरोइन नाम का ड्रग्स मुंबई में आता है और उसको यहां पर पहुंचाने के लिए अलग अलग पोर्ट्स का इस्तेमाल किया जाता है। ये ड्रग्स ईरान, बलूचिस्तान और अफगानिस्तान से भारत लाए जा रहे हैं।

Read more: PM Modi in Ujjain : पीएम मोदी पहुंचे “बाबा महाकाल” के मंदिर, कुछ ही देर में महाकाल कोरिडोर का करेंगे लोकार्पण 

ड्रग्स सप्लायर के काम करने के पैटर्न को देखते हुए अब एजेंसियों की चिंता बढ़ गई है ये सोच कर की अगर ये ड्रग्स पैडलर ड्रग्स की इतनी बड़ी खेप अपने नेटवर्क का इस्तेमाल कर ला सकते हैं तो देश में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए विस्फोटक सामग्री भी ला सकता है।

Drug smuggling: सूत्रों ने बताया कि दाऊद इब्राहिम की डी कंपनी अपने नेटवर्क का इस्तेमाल कर 800 टन से भी ज्यादा की हीरोइन पाकिस्तान के पोर्ट से अंतरराष्ट्रीय पानी से गुजरते हुए (ताकि किसी देश की एजेंसी उन्हें ना पकड़े) ड्रग्स की खेप को अफ्रीकी देशों में पहुंचाती है। अफ्रीका से अपने नेटवर्क का इस्तेमाल उस ड्रग्स को अलग अलग देशों में पहुंचाया जाता है।

Read more: PM Modi in Ujjain LIVE : बाबा महाकाल के दरबार में पीएम मोदी, कर रहे पूजा-अर्चना, यहां देखें लाइव 

Drug smuggling: बढ़ाई जांच एजेंसियों की चिंता
– 7 अक्टूबर को पाकिस्तान की एक बोट जिसमें 6 लोग सवार थे उन्हें 350 करोड़ की 50 किलो हीरोइन के साथ गुजरात के पास गिरफ्तार किया गया।
– 13 जुलाई को पंजाब पुलिस ने 365 करोड़ की 73 किलो हीरोइन न्हावा सेवा से जब्त किया था।
– 15 जुलाई को नवी मुंबई क्राइम ब्रांच ने न्हावा शेवा पोर्ट से एक कंटेनर पकड़ा जिसमें 360 करोड़ रुपये की 72 किलो हीरोइन मिली थी।
– 12 जुलाई को गुजरात पुलिस ने मुंद्रा पोर्ट के पास से करीबन 350 करोड़ रुपये का ड्रग्स जब्त किया था।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक