Death toll from earthquake in Indonesia's Java island jumps to 268

भूकंप ने मचाई तबाही, 22 हजार से ज्यादा घर तबाह, तस्वीरें देख हिल जाएंगे आप!

भूकंप ने मचाई तबाही, 22 हजार से ज्यादा घर तबाह : Earthquake caused havoc, more than 22 thousand houses destroyed, you will be shocked to see the pictures!

Edited By: , November 29, 2022 / 08:06 PM IST

नई दिल्ली । इंडोनेशिया के मुख्य द्वीप जावा में भूकंप से मरने वालों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 268 हो गई। शाम करीब 5:30 बजे तक कम से कम 268 लोगों की मौत हो चुकी है। स्थानीय समय, इंडोनेशिया की राष्ट्रीय आपदा न्यूनीकरण एजेंसी के प्रमुख के अनुसार, जो एक संवाददाता सम्मेलन में बोल रहे थे, एबीसी न्यूज ने बताया। अधिकारियों ने कहा कि 1,000 से अधिक लोग घायल हुए हैं। राष्ट्रीय आपदा न्यूनीकरण एजेंसी ने कहा कि 151 लोग अब भी लापता हैं। इसने यह भी कहा कि इस क्षेत्र में 22,000 घरों को नुकसान पहुंचा है।

यह भी पढ़े :  तीन बच्चों समेत पानी टंकी में कूदी महिला, बच्चों की हुई मौत, महिला की हालत गंभीर 

यूएस जियोलॉजिकल सर्वे डेटा ने कहा कि 5.6 तीव्रता का भूकंप पश्चिम जावा के सियांजुर शहर में 10 किमी की उथली गहराई पर आया। जिस क्षेत्र में भूकंप आया है वह घनी आबादी वाला है और भूस्खलन की संभावना है। बचावकर्ता दूसरों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं, जो अभी भी ढह गई इमारतों के नीचे फंसे हो सकते हैं।जैसे ही इंडोनेशिया के सबसे अधिक आबादी वाले प्रांत में टूटी-फूटी इमारतों से बॉडीबैग निकले, भूकंप से सड़कों पर फेंकी गई बाधाओं के कारण उन क्षेत्रों में मलबे में फंसे किसी भी जीवित बचे लोगों के लिए बचाव प्रयास शुरू हो गए।

यह भी पढ़े :  India news today in hindi 23 November : जम्मू कश्मीर के लिए वरदान बन सकता है ‘जल जीवन मिशन’, तेजी से चल रहा काम… 

अधिकारी ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अभी तक कुल 1,083 लोग घायल हुए हैं और 151 लोग अब भी लापता हैं या उनका कोई पता नहीं चल पाया है। एबीसी न्यूज ने बताया कि 58,000 से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं और संख्या अभी भी संभावित रूप से बढ़ सकती है।

 

Web Design Jan 2023 2