ED Recover 2.85 crore in cash, 133 gold coins minister Satyendar Jain

मंत्री सत्येंद्र जैन के ठिकाने से 2.85 करोड़ नगदी और 133 सोने के सिक्के जब्त, छिपाकर रखे थे इन स्थानों पर

मंत्री सत्येंद्र जैन के ठिकाने से 2.85 करोड़ नगदी जब्त! ED Recover 2.85 crore in cash, 133 gold coins from minister Satyendar Jain home

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : June 7, 2022/5:25 pm IST

नयी दिल्ली: ED Recover 2.85 crore in cash धन शोधन मामले की जांच के दौरान दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन और उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ छापेमारी कर 2.85 करोड़ रुपये की नकदी और सोने के 133 सिक्के जब्त किये गये हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

Read More: मोदी सरकार के शासनकाल में उग्रवाद प्रभावित जिलों की संख्या में आई 70 प्रतिशत कमी: गृह मंत्री अमित शाह

ED Recover 2.85 crore in cash ईडी ने कहा कि सोमवार को जिन लोगों के खिलाफ छापेमारी की गई, ‘‘उन्होंने प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौर से धन शोधन में मंत्री की सहायता की।’’  जांच एजेंसी ने एक बयान में कहा कि ‘‘बिना ब्योरे वाली’’ नकदी और सोने के सिक्कों को ‘‘गुप्त’’ स्थान पर रखा गया था।

Read More: विवादास्पद टिप्पणी को लेकर हिंदू महासभा की पूजा शकुन पांडे के खिलाफ मामला दर्ज, राष्ट्रपति को पत्र लिखकर की थी ये मांग

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री जैन को धन शोधन रोकथाम अधिनियम के अंतर्गत 30 मई को गिरफ्तार किया गया था और वह नौ जून तक ईडी की हिरासत में हैं। ईडी ने सोमवार को दिल्ली और आसपास के क्षेत्र में एक ज्वेलर समेत सात परिसरों में तलाशी अभियान चलाया था।

Read More: जम्मू-कश्मीर में आतंकी गिरोह के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, हिरासत में लिए गए 12 से अधिक लोग