और बढ़ेगा ED की जांच का दायरा! सुवेंदु अधिकारी ने अमित शाह को सौंपी 100 नेताओं की सूची |

और बढ़ेगा ED की जांच का दायरा! सुवेंदु अधिकारी ने अमित शाह को सौंपी 100 नेताओं की सूची

सुवेंदु अधिकारी की तरफ से अमित शाह को सौंपी गई सूची में सत्तारूढ़ दल टीएमसी के उन नेताओं का नाम शामिल है, जो कथित तौर पर घोटाले में शामिल रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : August 3, 2022/2:12 pm IST

Suvendu Adhikari handed over the list of 100 leaders: कोलकाता। पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले का दायरा बढ़ने के आसार नजर आ रहे हैं। खबर है कि भाजपा के विधायक सुवेंदु अधिकारी ने तृणमूल कांग्रेस के 100 नेताओं के एक सूची केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को सौंपी है। इस मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार में मंत्री रहे पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया है।

अधिकारी की तरफ से शाह को सौंपी गई सूची में सत्तारूढ़ दल टीएमसी के उन नेताओं का नाम शामिल है, जो कथित तौर पर घोटाले में शामिल रहे हैं। साथ ही उन्होंने गृहमंत्री को कुछ टीएमसी विधायकों समेत कुछ नेताओं के लैटरहेड भी दिए हैं, जिनका इस्तेमाल कथित तौर पर रिश्वत लेने के बाद सिफारिश करने के लिए किया जाता था।

read more: खाकी वर्दी की मनमानी! नशे में धुत कार सवार दरोगा ने मजदूर युवकों को बेरहमी से रौंदा, एक की मौके पर मौत

उन्होंने शाह से मामले की बड़े स्तर पर जांच कराने की मांग की है। उन्होंने कहा, ’शिक्षक भर्ती घोटाले में 80-90 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों को खराब कर दिया गया।’ अधिकारी ने यह भी जानकारी दी है कि पार्टी बड़े स्तर पर टीएमसी सरकार के खिलाफ राज्य में अभियान छेड़ने की तैयारी कर रही है।

read more: रेस्त्रां में महिला के साथ किया ऐसा व्यवहार, एंट्री गेट पर रोक कर कही ये बातें…

Suvendu Adhikari handed over the list of 100 leaders: इधर, पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने भी टीएमसी प्रमुख बनर्जी पर भ्रष्टाचार में शामिल होने के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि बगैर उनकी जानकारी के यह घोटाला नहीं होता। वहीं, सीएम बनर्जी ने भी कैबिनेट में फेरबदल की तैयारियां की हैं। उनके इस फैसले को 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारियों और पार्थ चटर्जी मामले से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

read more: युद्ध के बीच एक हुए रूसी दूल्हा और युक्रेनी दुल्हन! हिंदुस्तान ने इस तरह निभाई रस्में…खूब हो रहे चर्चे