बच्चों की रुचि एवं उम्र के हिसाब से पाठ्यक्रम तैयार कर शिक्षा दी जानी चाहिए: अनंदीबेन पटेल |

बच्चों की रुचि एवं उम्र के हिसाब से पाठ्यक्रम तैयार कर शिक्षा दी जानी चाहिए: अनंदीबेन पटेल

बच्चों की रुचि एवं उम्र के हिसाब से पाठ्यक्रम तैयार कर शिक्षा दी जानी चाहिए: अनंदीबेन पटेल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : October 18, 2021/4:56 pm IST

नोएडा (उप्र), 18 अक्टूबर (भाषा) उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने कहा कि बच्चों की रुचि एवं उम्र के हिसाब से पाठ्यक्रम तैयार कर शिक्षा दी जानी चाहिए।

राज्यपाल ने सोमवार को आंगनबाड़ी केंद्रों में किट वितरण कार्यक्रम के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि सभी सुविधाएं सरकार उपलब्ध नहीं करा सकती, ऐसे में समृद्ध लोगों की भी यह नैतिक जिम्मेदारी है कि वे अपने सामाजिक दायित्व का निर्वहन करते हुए आंगनबाड़ी केंद्रों को सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए आगे आएं।

राज्यपाल ने गुजरात में भूकंप से हुई तबाही का जिक्र करते हुए कहा कि भूकंप की वजह से तमाम स्कूल ध्वस्त हो गए थे। सरकार के आह्वान पर गुजरात के लोगों व समाजसेवी संस्थाओं ने आगे आकर स्कूलों के निर्माण में दिल खोलकर सहयोग दिया था।

उन्होंने कहा कि गौतमबुद्ध नगर जिले के 1108 आंगनवाड़ी केंद्रों में शैक्षणिक साधन उपलब्ध कराने के लिए यहां के औद्योगिक घरानों, विश्वविद्यालय, कॉलेज, सामाजिक संस्थानों तथा प्रबुद्ध लोगों को भी आगे आना चाहिए। इस अवसर पर कई विश्वविद्यालयों, कॉलेजों तथा यहां की बड़ी कंपनियों ने आंगनबाड़ी केंद्रों को गोद लिया।

कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं गौतमबुद्ध नगर से सांसद डा. महेश शर्मा भी मौजूद थे।

कार्यक्रम के बाद राज्यपाल सेक्टर 62 स्थित अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी पहुंची, तथा उन्होंने वहां आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लिया।

भाषा सं शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers