Elon Musk take back his blue tick subscription desicion

ट्विटर यूजर के लिए राहत की खबर, एलन मस्क ने वापस लिया अपना ये फैसला

Elon Musk take back his blue tick subscription desicion नया फीचर 'ऑफिशियल' चंद घंटों में ट्विटर ने वापस ले लिया।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : November 12, 2022/3:36 pm IST

Elon Musk take back his blue tick subscription desicion; दिल्ली ; ट्विटर खरीदने के बाद से लगातार एलन मस्क ने ऐसे कई बड़े फैसले लिए है जिसकी वजह से कंपनी के कर्मचारियों सहित ट्विटर यूजर को भी कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। एलन मस्क ने हाल ही यूजर से एप इस्तेमाल करने के लिए करीबन 8 डॉलर हर महीने चार्ज करने की बात कही थी। जिसकी कीमत भारतीय रुपय के अनुसार 719 है। एलन मस्क ने ये नियम इस हफ्ते ही जारी किया था। जिसको लेकर यूजर ने काफी विरोध किया। तो वही अब अपनी नई कंपनी को डूबता देख ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने अपने इस नियम को वापस लेने का फैसला लिया है।

यह भी पढ़े; नोएडा: स्कूल बस, कैंट की टक्कर में बस चालक समेत आधा दर्जन बच्चे घायल, मामला दर्ज

ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन को कंपनी ने लिया वापस

Elon Musk take back his blue tick subscription desicion; एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने 8 डॉलर वाले ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन को वापस ले लिया है। यह नियम हाल ही एलन मस्क ने जारी किया था। जिसकी वजह से लगातार फेक अकाउंट की संख्या में बढ़ोतरी हो रही थी। जिसको देखते हुए कंपनी के नए मालिक एलन मस्क ने सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम को कैंसिल करने का फैसला लिया है। जिसके अनुसार अब ट्विटर यूजर को एप इस्तेमाल करने के लिए एक भी पैसा नहीं चुकाना पड़ेगा।

यह भी पढ़े; भानुप्रतापपुर बनेगा जिला? लंबे समय से मांग कर रही क्षेत्र की जनता, उपचुनाव से पहले फिर जागी उम्मीद

फेक अकाउंट को देखते हुए कंपनी ने लिया ये फैसला

Elon Musk take back his blue tick subscription desicion; बता दें कि दुनिया के सबसे रईस आदमी एलन मस्क ने इसी पिछले दिनों ट्विटर का अधिग्रहण किया था. इसके बाद से उनकी ओर से लिए गए फैसले पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बने हुए हैंउन्होंने कमान संभालते ही सबसे पहले ब्लू टिक को 8 डॉलर पर सब्सक्रिप्शन बेस वाला बनाने की घोषणा की. इसके बाद कंपनी ने छंटनी शुरू की. इसके बाद कंपनी ने हाई-प्रोफाइल खातों के लिए “ऑफिशियल” बैज को शुरू किया. वहीं अब फेक अकाउंट के मामले बढ़े तो 8 डॉलर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम को ही कैंसल कर दिया। पोस्ट शेयर करते हुए कंपनी ने बताया था कि बड़ी हस्ती और ब्लू टिक वाले ट्विटर अकाउंट में ही नाम नीचे ‘ऑफिशियल’ लिखा नजर आएगा। लेकिन नया फीचर ‘ऑफिशियल’ चंद घंटों में ट्विटर ने वापस ले लिया।