Employees Started Strike again to Demanding Dearness Allowance

महंगाई भत्ते को लेकर प्रदर्शन, विधानसभा घेरने निकले सरकारी कर्मचारियों के साथ पुलिस की झड़प, 42 गिरफ्तार

Employees Started Strike again to Demanding Dearness Allowance : महंगाई भत्ते को लेकर प्रदर्शन, विधानसभा घेरने निकले सरकारी कर्मचारियों

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : November 23, 2022/7:07 pm IST

कोलकाता : Employees Started Strike again पश्चिम बंगाल सरकार के कर्मचारियों के एक वर्ग की बुधवार को उस समय पुलिस से झड़प हो गई जब उन्होंने सरकार की ओर से महंगाई भत्ते (डीए) की किस्तों के भुगतान के मामले पर विधानसभा परिसर में घुसने का प्रयास किया। अधिकारियों ने कहा कि पुलिस ने शहर के एस्प्लेनेड इलाके के पास जमा हुए कर्मचारियों को विधानसभा भवन में जाने से रोक दिया।

Read More : अश्वगंधा का सेवन करने से पहले जान लें ये बात, पुरुषों को होते है कई फायदे 

Employees Started Strike again कोलकाता पुलिस ने विधानसभा भवन की ओर जाने वाली सड़क पर अवरोधक लगा दिए और कर्मचारियों ने उन्हें लांघकर विधानसभा परिसर की ओर मार्च किया, जहां सीआरपीसी की धारा 144 लागू थी। विधानसभा का सत्र जारी होने के चलते पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोका और ऐहतियातन हिरासत में ले लिया। अधिकारियों ने कहा कि कुछ कर्मचारियों ने जब पुलिस कर्मियों के साथ हाथापाई की, तो उनमें से कुछ को चोटें आईं।

Read More : बड़ी संख्या में पटवारियों का तबादला, लम्बे समय से एक ही जगह थे पदस्थ, कलेक्टर ने जारी किया आदेश 

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “अधिक डीए की मांग को लेकर विधानसभा के बाहर हुए विरोध प्रदर्शन में भाग लेने वाले लगभग 42 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।” बंगाल सरकार महंगाई भत्ते का 34 प्रतिशत भुगतान करती है। कर्मचारियों का कहना है कि यह केंद्र सरकार द्वारा उसके कर्मचारियों को दिए जाने वाले डीए की तुलना में 35 प्रतिशत कम है।