Encounter between security forces and terrorists in Jammu and Kashmir

गोलियों की आवाज से दहली घाटी, आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 3 जवान शहीद

Encounter in Jammu and Kashmir : मुठभेड़ में तीन जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे और इलाज के दौरान तीनों शहद हो गए।

Edited By :   Modified Date:  August 5, 2023 / 06:28 AM IST, Published Date : August 5, 2023/6:28 am IST

जम्मू-कश्मीर : Encounter in Jammu and Kashmir : जम्मू कश्मीर में एक बार फिर आंतकियों और जवानों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में तीन जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे और इलाज के दौरान तीनों शहद हो गए। सुरक्षाबलों के जवान आतंकियों की तलाश में ऊंचाई वाले पहाड़ी इलाकों में तलाशी अभियान चला रहे हैं।

यह भी पढ़ें : New variant of corona virus : फिर पैर पसार रहा कोरोना, तेजी से फ़ैल रहा नया वेरिएंट, इस उम्र के लोगों को रहना होगा सावधान 

पहाड़ों में छुपकर बैठे आतंकियों ने की फायरिंग

Encounter in Jammu and Kashmir : पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के ऊंचाई वाले हलाण वन क्षेत्र के इलाकों में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसके बाद सेना और पुलिस के संयुक्त दस्ते ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी के दौरान पहाड़ी इलाके में छुपकर बैठे आतंकियों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी, जिसकी चपेट में आने से 3 जवान बुरी तरह घायल हो गए।

यह भी पढ़ें : CG News: यहाँ महज एक छात्रा के लिए शुरू हुई स्कूल में 10वीं की कक्षा.. करना पड़ता था 35 किमी का सफर.. जानें सरकार की संवेदनशीलता

मुठभेड़ में बदला तलाशी अभियान

Encounter in Jammu and Kashmir : अधिकारी के अनुसार आतंकवादियों की ओर से सुरक्षाबलों पर गोलीबारी होते ही तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की। अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी में सुरक्षाबल के तीन जवान घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया लेकिन बचाया नहीं जा सका।

यह भी पढ़ें : CG Ki Baat: युवा शरणम् सरकार.. युवाओं को साधने की हो रही भरपूर कोशिश, क्या ये चुनावी दरकार?

सेना की तरफ से कही गई ये बात

Encounter in Jammu and Kashmir : श्रीनगर में सेना की चिनार कोर ने एक ट्वीट में कहा, ‘ऑपरेशन हलाण, कुलगाम, कुलगाम में हलाण की ऊंची चोटियों पर आतंकवादियों की उपस्थिति के बारे में विशिष्ट सूचना पर सुरक्षाबलों द्वारा 4 अगस्त 2023 को अभियान शुरू किया गया। आतंकवादियों के साथ गोलीबारी में तीन जवान घायल हो गए और बाद में शहीद हो गए। तलाशी अभियान जारी है।’ अधिकारी ने कहा कि क्षेत्र में अतिरिक्त बल भेजकर तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें