epfo Update never to share pan aadhar uan kyc details

EPFO Update : पीएफ खाताधारक हैं तो पढ़ लें ये काम की खबर, नहीं तो हो सकता है भारी नुकसान

EPFO Update: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने अपने सभी यूजर्स के लिए एक अलर्ट जारी किया है, जो कमर्चारियों के लिए बेहद महत्वपूर्ण माना ...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : June 29, 2022/5:34 pm IST

EPFO Update: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने अपने सभी यूजर्स के लिए एक अलर्ट जारी किया है, जो कमर्चारियों के लिए बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। EPFO के इस कदम से लोगों को लाभ मिल सकता है। दरअसल, ईपीएफओ ने अपने सभी मेंबर से कहा है कि कोई भी खाताधारक सोशल मीडिया पर खाते से जुड़ी जानकारी भूल से भी शेयर न करें। इससे अकाउंट होल्डर्स बड़े धोखाधड़ी में फंस सकते हैं। अगर ईपीएफ खाते की जानकारी धोखेबाजों के हाथ लग गई, तो वे आपके खाते से आपकी कमाई उड़ा सकते हैं।

यह भी पढ़ें : व्हाइट हाउस की पूर्व कर्मचारी ने डोनाल्ड ट्रंप को लेकर किया बड़ा खुलासा, सुनकर आप रह जाएंगे हैरान 

ईपीएफओ ने अपने सभी यूजर्स के लिए अलर्ट जारी करते हुए एक ट्वीट में लिखा, ‘कभी भी अपने सदस्यों से व्यक्तिगत विवरण जैसे आधार, पैन, यूएएन, बैंक खाता या ओटीपी फोन या सोशल मीडिया पर साझा करने के लिए नहीं कहता है। ईपीएफओ आगे कहता है, किसी भी सेवा के लिए ईपीएफओ कभी भी व्हाट्सऐप, सोशल मीडिया आदि के माध्यम से कोई राशि जमा करने के लिए नहीं कहता।

यह भी पढ़ें :  इस तारीख को होगा उपराष्ट्रपति का चुनाव, उसी दिन जारी हो जाएंगे नतीजे 

ईपीएफओ ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि ईपीएफओ अपने मेंबर से कभी आधार, पैन, यूएएन, बैंक डिटेल की जानकारी नहीं मांगता। ऐसे में, अगर कोई आपसे फोन या सोशल मीडिया पर ऐसी जानकारी मांगे तो सावधान हो जाएं और कतई इसे शेयर न करें। इस तरह के फर्जीवाड़े वाले फोन कॉल पर जवाब न दें या ऐसे किसी मैसेज का रिप्लाई न करें।

यह भी पढ़ें : आया था नाप देने, काट दिया गला, जानिए कौन है खूंखार हत्यारा रियाज? जो भाई के इंतकाल पर भी नहीं गया घर

और भी है बड़ी खबरें…