परीक्षाएं स्थगित, 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज बंद, रिश्तदारों को घर बुलाने पर पाबंदी, देखें कोरोना के खिलाफ इस राज्य की तैयारी | Exams postponed, school-college closed till this date Restrictions on calling relatives See the preparation of this state against Corona

परीक्षाएं स्थगित, 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज बंद, रिश्तदारों को घर बुलाने पर पाबंदी, देखें कोरोना के खिलाफ इस राज्य की तैयारी

परीक्षाएं स्थगित, 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज बंद, रिश्तदारों को घर बुलाने पर पाबंदी, देखें कोरोना के खिलाफ इस राज्य की तैयारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : March 19, 2021/10:33 am IST

पंजाब । कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए सभी स्कूल और कॉलेज 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं। कॉलेज की परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है। पंजाब सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक, प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना केस को देखते हुए स्कूल और कॉलेज को 31 मार्च तक बंद करने का फैसला लिया गया है।

मेडिकल और नर्सिंग कॉलेज को छोड़कर सभी शैक्षणिक संस्थान 31 मार्च तक बंद रहेंगे। सिनेमा हॉल खुलेगें लेकिन 50 फीसदी की क्षमता के साथ। मॉल में 100 से अधिक लोग एक समय मौजूद नहीं रहेंगे। पंजाब में घर में 10 से अधिक रिश्तोदार नहीं बुलाए जाएंगे। सोशल एक्टिविटी को 2 हफ्ते तक के लिए स्थगित करने की अपील भी सरकार ने की है।

<blockquote
class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">CM-level <a
href="https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#COVID19</a>
review meeting happened yesterday. Night curfew from 9 pm to be
announced in 11 districts where cases rising. To contain the spread,
colleges, schools to be closed, only medical colleges to remain open:
Balbir Singh Sidhu, Punjab Health Minister <a
href="https://t.co/mwAHXhXi1K">pic.twitter.com/mwAHXhXi1K</a></p>&mdash;
ANI (@ANI) <a
href="https://twitter.com/ANI/status/1372830423194034179?ref_src=twsrc%5Etfw">March
19, 2021</a></blockquote>
<script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js"
charset="utf-8"></script>

पढ़ें- सीएम भूपेश बघेल असम में कर रहे Door To Door कैंपेनि…

कोरोना के कारण पंजाब के 11 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। लुधियाना, जालंधर, पटियाला, मोहाली, अमृतसर, गुरदासपुर, होशियारपुर, कपूरथला और रोपड़ जिलों में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे के बजाय अब रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। इन सभी जिलों में प्रतिदिन 100 से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं।
पढ़ें- भारत, पाकिस्तान के लिए यह समय अतीत को भूलकर आगे बढ़…

 कोरोना के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के लिए पंजाब सरकार ने ये अहम फैसला लिया है। पंजाब राज्य में अब रात नौ बजे के बाद घर से निकलने पर रोक रहेगी। सुबह पांच बजे तक ये पाबंदी लगी रहेगी। बीते दिनों सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह जानकारी दी थी।

Read More News:  शहर कांग्रेस अध्यक्ष पर रॉड से हमला, कुत्ते के बच्चे को मारने का विरोध करने पर दो युवकों ने किया हमला

बता दें कि पंजाब के पटियाला, मोहाली, लुधियाना, जालंधर, कपूरथला, रोपड़, फतेहगढ़ साहिब और मोगा में कर्फ्यू का समय बढ़ाया गया है। सीएम ने कहा कि जिन जिलों में कोरोना के 100 से ज्यादा मामले हैं, वहां रात का कर्फ्यू लगेगा।

Read More News: रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज : तेंदुलकर, युवी, युसुफ पठान की धुआंधार बल्लेबाजी से भारत फायनल में, वेस्‍टइंडीज लीजेंड्स

बीते दिनों मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल मीटिंग के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सख्त कदमों का समर्थन करते हुए कहा था कि हम नई नीति बना रहे हैं। कोरोना के खिलाफ और बेहतर तरीके से निपटा जाएगा।

Read More News : ग्रुप कमांडेंट ए गुप्ता को गुरुवार को दी जाएगी अंतिम सलामी, मिग-21 की उड़ान के दौरान हुए थे शहीद 

बता दें कि पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिह ने प्रधानमंत्री मोदी को सुझाव दिया था कि जिन इलाकों में साप्ताहिक टेस्टिंग के नतीजे दोगुने पॉजिटिव पाए जा रहे हैं, उन इलाकों में सभी उम्र वर्ग के लिए टीकाकरण अनिवार्य किया जाए। कैप्टन ने कहा कि प्रत्येक 15 दिनों के दौरान आबादी के एक छोटे से हिस्से को लक्षित करने वाले टीकाकरण के बजाय यह तरीका कोविड रोकने में ज्यादा कारगर होगा।

 

 
Flowers