Jaishankar: Raised the issue of forced conversion with Pakistan

विदेश मंत्री ने सरकार पर उठाया सवाल, की कार्रवाई की मांग, कहा – पाकिस्तानी सिख महिला के जबरन…

विदेश मंत्री ने सरकार पर उठाया सवाल, की कार्रवाई की मांग, कहा - पाकिस्तानी सिख महिला के जबरन... religious conversion issue

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : September 27, 2022/6:25 am IST

Religious Conversion Issue: नई दिल्ली। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग (एनसीएम) को सूचित किया है कि उसने एक सिख महिला के जबरन धर्मांतरण का मुद्दा पाकिस्तान के समक्ष उठाया और उम्मीद जताई कि जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।एनसीएम ने एक बयान में कहा कि उसने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा इलाके में एक सिख लड़की के अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन के संबंध में मीडिया की खबरों का संज्ञान लिया था।

Read more: IBC24 mahakhabar : एक नज़र आज की इन बड़ी खबरों पर… कांग्रेस के लिए राजस्‍थान में नया संकट 

Religious Conversion Issue: एनसीएम प्रमुख इकबाल सिंह लालपुरा ने 22 अगस्त को एक पत्र के माध्यम से विदेश मंत्री से अनुरोध किया था कि वह इस मामले को पाकिस्तान में अपने समकक्ष के साथ उठाएं ताकि इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति न हो और पड़ोसी देश में सिखों की सुरक्षा सुनिश्चित हो तथा उनके खिलाफ नफरत को रोकने एवं उसका मुकाबला करने के लिए उचित कदम उठाए जाएं।

Read more: हिमस्खलन की चपेट में आने से 1 की मौत, भारतीय पर्वतारोही सहित 12 घायल 

Religious Conversion Issue: बयान में कहा गया है कि विदेश मंत्री जयशंकर ने 17 सितंबर को एक पत्र में एनसीएम प्रमुख को सूचित किया कि सरकार ने इस घटना का संज्ञान लिया और जैसे ही घटना की जानकारी मिली, उसने राजनयिक माध्यम से पाकिस्तान सरकार के समक्ष इसे उठाया और इस तरह की चौंकाने वाली और निंदनीय घटना पर गंभीर चिंता जताई।

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers