लॉरेंस बिश्नोई से जुड़े जबरन वसूली गिरोह का भंडाफोड़, तीन लोग गिरफ्तार: पंजाब पुलिस |

लॉरेंस बिश्नोई से जुड़े जबरन वसूली गिरोह का भंडाफोड़, तीन लोग गिरफ्तार: पंजाब पुलिस

लॉरेंस बिश्नोई से जुड़े जबरन वसूली गिरोह का भंडाफोड़, तीन लोग गिरफ्तार: पंजाब पुलिस

:   Modified Date:  May 31, 2023 / 08:24 PM IST, Published Date : May 31, 2023/8:24 pm IST

चंडीगढ़, 31 मई (भाषा) पंजाब पुलिस ने बुधवार को कहा कि उसने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से जुड़े जबरन वसूली गिरोह का भंडाफोड़ कर इसके तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जो ऑनलाइन जुआ प्लेटफॉर्म के जरिए लोगों को ठगते थे।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने कहा कि मोहाली में राज्य विशेष अभियान प्रकोष्ठ ने मामले में समन्वित कार्रवाई शुरू की, जिसके बाद जीरकपुर के रोहित भारद्वाज और चंडीगढ़ के निवासियों मोहित भारद्वाज तथा अर्जुन ठाकुर को गिरफ्तार किया गया।

राज्य के पुलिस प्रमुख ने कहा कि आरोपी लोगों को मामूली सट्टेबाजी शुल्क का भुगतान करने के बदले उच्च लाभ का वादा करके ऑनलाइन जुआ मंच ‘डायमंड एक्सचेंज’ में शामिल होने के लिए राजी करते थे।

उन्होंने कहा, ‘शुरुआत में, पीड़ित कुछ ईनाम जीतते थे, लेकिन फिर पैसे गंवाना शुरू कर देते थे। इसके बाद आरोपी उन्हें लाखों रुपये उधार देने की पेशकश करते थे ताकि वे मंच पर सट्टेबाजी जारी रख सकें।’

अधिकारी ने कहा कि पीड़ित जब उधार ले लेते थे तो आरोपी उनसे भारी ब्याज वसूलते थे।

उन्होंने कहा कि ऐसा माना जाता है कि आरोपियों ने लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के इशारे पर जबरन वसूली की गतिविधियों को अंजाम देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। पुलिस के मुताबिक रोहित भारद्वाज के पास से 14.78 लाख रुपए बरामद किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि आरोपियों के पास से मोबाइल फोन और अपराध में इस्तेमाल दस्तावेज मिले हैं।

भाषा जोहेब माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)