राजधानी में फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश, महिलाएं बेरोजगार युवाओं को बनाते थे शिकार, 84 लोग गिरफ्तार | Fake call centre busted in East Delhi, 84 arrested

राजधानी में फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश, महिलाएं बेरोजगार युवाओं को बनाते थे शिकार, 84 लोग गिरफ्तार

राजधानी में फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश, महिलाएं बेरोजगार युवाओं को बनाते थे शिकार, 84 लोग गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : June 25, 2021/7:23 pm IST

नयी दिल्ली, (भाषा) पूर्वी दिल्ली के जगतपुरी इलाके में एक फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया गया और अमेरिका में ‘अमेजन’ के हजारों ग्राहकों को उनकी समस्याएं सुलझाने के नाम पर ठगने के आरोप में 84 लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

Read More News:   Delta Plus पर सियासी शोर… विपक्ष ने पूछा- इसके प्रसार को रोकने के लिए क्या उपाय किए जा रहे हैं?

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में कथित कॉल सेंटर में कार्यरत 12 महिलाएं, कॉल एजेंट, ‘एडमिनिस्ट्रेटर’, सीनियर ‘एडमिनिस्ट्रेटर’ और ‘केयरटेकर’ शामिल हैं। आरोपियों को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि आरोपी अवैध रूप से लोगों की जानकारी जुटाते थे और उन्हें ठगते थे।

Read More News:  1 कितना होता है 5 जीरो जोड़ ले…SI और पुलिसकर्मी का रिश्वत मांगते ऑडियो वायरल, सुनकर रह जाएंगे दंग 

उन्होंने कहा कि हत्या के आरोप में भिवानी जेल में बंद मन्नू सिंह पंवार इस कॉल सेंटर का सरगना है। पुलिस उपायुक्त (शाहदरा) आर सत्यसुन्दरम ने कहा कि गोपनीय सूचना मिली थी कि जगतपुरी क्षेत्र में टाइल्स मार्केट में अवैध रूप से एक कॉल सेंटर चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि छापेमारी में लैपटॉप, कम्प्यूटर और अन्य सामान बरामद हुआ।

Read More News: संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय ने छात्रों से परीक्षा फीस के नाम पर 9 करोड़ वसूले, अब बनी गले की हड्डी, जानिए पूरा मामला