संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय ने छात्रों से परीक्षा फीस के नाम पर 9 करोड़ वसूले, अब बनी गले की हड्डी, जानिए पूरा मामला | Sant Gahira Guru Vishwavidyalaya collected 9 crores from students in the name of examination fees

संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय ने छात्रों से परीक्षा फीस के नाम पर 9 करोड़ वसूले, अब बनी गले की हड्डी, जानिए पूरा मामला

संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय ने छात्रों से परीक्षा फीस के नाम पर 9 करोड़ वसूले, अब बनी गले की हड्डी, जानिए पूरा मामला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : June 25, 2021/6:27 pm IST

सरगुजा: ऑनलाइन एग्जाम के बाद भी सरगुजा के संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय ने छात्रों से परीक्षा फीस के नाम पर 9 करोड़ वसूले। जब छात्रों ने इसका विरोध किया तो फीस की कुछ राशि वापस करने की बात कह रहे हैं, लेकिन राशि वापसी में कई दिग्गतें है। जो विश्वविद्यालय प्रबंधन के लिए सिर दर्द बन गया है।

Raed More: CGMSC ने तोड़ा पिछले चार सालों का रिकार्ड, इस साल में 586.6 करोड़ रुपए की दवा और उपकरण खरीदी

सरगुजा संभाग का ये संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय है। कोरोना संक्रमण की वजह से इस साल ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की गई। लेकिन विश्वविद्यालय ने परीक्षा फीस के नाम पर 84 हजार से ज्यादा छात्रों से करीब 9 करोड़ रुपए वसूले। ऐसे में छात्र संगठन अब फीस वापसी की मांग कर रहे हैं।

Read More: क्या शादी के बाद इतनी बदल जाती है जिंदगी? शख्स को किचन में पत्नी के साथ करना पड़ा ये काम

छात्र संगठनों के विरोध के बाद विश्वविद्यालय ने कुछ फीस वापस करने की बात कह रही है। लेकिन सबसे बड़ी समस्या है कि छात्रों को पैसे कैसे वापस किए जाए। क्योंकि ज्यातर छात्रों ने कैफे के जरिए फीस जमा की है। अगर ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर किए जाते हैं, तो पैसे कैफे संचालकों को जाएंगे।

Read More: कवर्धा जिले में आज सिर्फ 1 नए मरीज की पुष्टि, प्रदेश में 8 की मौत, जनिए राज्य में कितने मामले आए सामने

बहरहाल कोरोना काल में छात्रों की माली हालत पहले ही ठीक नहीं है। ऐसे में छात्रों के ऑनलाइन एग्जाम के बाद भी पूरी फीस की वसूली करना विश्विद्यालय की मंशा पर सवाल खड़े करता है।

Read More: इस अस्पताल में शुरू हुआ रूसी वैक्सीन Sputnik V टीके का वैक्सीनेशन, सिर्फ इतना है चार्ज