फरीदाबाद: उप मुख्यमंत्री ने राशन डिपो से संबंधित पूरा विवरण बोर्ड पर लिखने के निर्देश दिए | Faridabad: Deputy CM directs to write full details of ration depot stake disputing on board

फरीदाबाद: उप मुख्यमंत्री ने राशन डिपो से संबंधित पूरा विवरण बोर्ड पर लिखने के निर्देश दिए

फरीदाबाद: उप मुख्यमंत्री ने राशन डिपो से संबंधित पूरा विवरण बोर्ड पर लिखने के निर्देश दिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : June 28, 2021/2:11 pm IST

फरीदाबाद, 28 जून (भाषा) हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सोमवार को जिले में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के सभी राशन डिपो के बाहर डिपो संचालक का नाम, मोबाइल नंबर और भंडार की पूरी जानकारी बोर्ड पर लिखे जाने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि यह कार्य 15 दिनों में पूरा किया जाए और निरीक्षक स्तर का एक अधिकारी इनकी लगातार निगरानी भी करे।

उपमुख्यमंत्री ने सोमवार को एचएसवीपी कन्वेंशन सेंटर में जिला परिवेदना एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक में एक मामले पर सुनवाई करते हुए उक्त निर्देश दिए। बैठक में 16 परिवाद रखे गए जिनमें से 14 का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया।

इस दौरान चौटाला ने फेरस मेगापोलिस सिटी के एक अन्य मामले में सुनवाई करते हुए कहा कि जिन लोगों ने यहां अपने भूखंड बुक करवाए हैं और वह उनकी रजिस्ट्री करवाना चाहते हैं तो इसके लिए उन्हें विकल्प दिया जाए और जिन लोगों को अपना पैसा वापस करवाना है तो वह राशि वापस भी ले सकते हैं।

उन्होंने इसके लिए एडीसी की अध्यक्षता में गठित कमेटी को इस पूरे मामले में सभी लोगों से बातचीत कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

दिल्ली के राजौरी गार्डन निवासी आरसी भाटिया द्वारा ग्रीन इस्टेट कंपनी की नवीन सहकारी हाउस बिल्डिंग सोसाइटी लिमिटेड के संबंध में दी गई एक शिकायत पर संज्ञान लेते हुए चौटाला ने कहा कि इस मामले को गुरुग्राम की सरस्वती कुंज सोसायटी की तर्ज पर निपटाया जाएगा। इसकी प्रतिदिन मानिटरिंग की जाएगी और इसके लिए उन्होंने एसडीएम फरीदाबाद, वरिष्ठ एसीपी के नेतृत्व में एक कमेटी का गठन करने के निर्देश भी दिए।

भाषा सं

नेत्रपाल शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)