अल्मोड़ा में बच्चों ने की बाप की हत्या |

अल्मोड़ा में बच्चों ने की बाप की हत्या

अल्मोड़ा में बच्चों ने की बाप की हत्या

:   Modified Date:  December 31, 2023 / 09:18 PM IST, Published Date : December 31, 2023/9:18 pm IST

अल्मोड़ा, 31 दिसंबर (भाषा) उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के लमगड़ा क्षेत्र में कथित तौर पर अवैध संबंधों के चलते तीन बच्चों ने अपने एक मित्र के साथ मिलकर अपने पिता की हत्या कर दी ।

लमगड़ा के थानाध्यक्ष दिनेश नाथ के मुताबिक, कुछ माह पहले भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) से सेवानिवृत्त हुए 60 वर्षीय सुंदर लाल की कथित तौर पर दरांती से वार कर तथा लाठी से पीटकर हत्या कर दी गयी ।

उन्होंने बताया कि सुंदर लाल सेवानिवृत्ति के बाद अपने पैतृक गांव भागादेवली आ गए थे जबकि उनकी बड़ी बेटी डिंपल (25), बेटा रितिक (21) और छोटी नाबालिग बेटी देहरादून में उनके सरकारी आवास में रह रहे थे।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार की शाम सुंदर लाल का पुत्र, दोनों पुत्रियां और बड़ी बेटी का दिल्ली के संगम विहार का रहने वाला पुरूष मित्र हर्षवर्धन गांव पहुंचे जहां उन्होंने मृतक (सुंदर लाल) के भाई को परिवार सहित मारपीट कर घर से भगा दिया।

थाना प्रभारी के अनुसार कुछ ही देर में घर से चिल्लाने की आवाज आने लगी जिसके बाद ग्रामीण मौके पर पहुंचे और वहां से भाग रहे चारों आरोपियों को दबोच लिया । बाद में जब उन्होंने कमरे का दरवाजा तोड़ा तो अंदर सुंदर लाल का शव पड़ा हुआ मिला ।

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मौके से तीनों को गिरफ्तार कर लिया जबकि नाबालिग लडकी को बाल संरक्षण केंद्र भेज दिया । शव का पंचनामा कर उसे पोस्टमार्टम के लिए अल्मोड़ा भेज दिया।

सुंदर लाल के भाई की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। हत्या में प्रयुक्त हथियार भी बरामद हो गए हैं ।

पुलिस ने बताया कि प्रथमदृष्टया पता चला है कि डिंपल का प्रेम प्रसंग पिता को मंजूर नहीं था और इस बात से नाराज होकर डिंपल ने अपने भाई-बहनों के साथ मिलकर पिता की कथित तौर पर हत्या कर दी ।

दूसरी तरफ, आरोपियों ने पूछताछ में कथित रूप से बताया है कि उनके पिता के किसी अन्य महिला से अवैध संबंध थे जिसके कारण तनाव के चलते उनकी मां की 2018 में मौत हो गयी थी । उन्होंने बताया कि सुंदर लाल उन्हें खर्चा भी नहीं देता था ।

भाषा सं दीप्ति दीप्ति राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)