Fire Broke out in Shri Krishna Seva Gaushala, 49 cow dies

गौशाला में भीषण आगजनी, 49 गाय जिंदा जले, मची अफरातफरी

गौशाला में भीषण आगजनी, 49 गाय जिंदा जले, मची अफरातफरी! Fire Broke out in Shri Krishna Seva Gaushala, 49 cow dies

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : April 11, 2022/5:05 pm IST

गाजियाबाद: Fire Broke out in Gaushala गर्मी का मौसम शुरू होते ही आगजनी की खबरें भी आनी शुरू हो गई है। देश के कई क्षेत्रों से लगातार आगजनी की खबरें सामने आ रही है। कहीं पूरी बस्ती जल गई तो कहीं किसान के खेत की पूरी फसल खाक हो गए। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले से भी भीषण आगजनी की खबरें सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि गौशाला में आग लगने के चलते 49 गायों की मौत हो गई। हालांकि सूचना मिलने से मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है।

Read More: इस बैंक ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, इस खास सर्विस का इस्तेमाल करने पर देना होगा चार्ज 

Fire Broke out in Gaushala मिली जानकारी के अनुसार गाजियाबाद के इंदिरापुरम के ग्राम कनावनी पुस्ता रोड डूब क्षेत्र स्थित झुग्गियों में सोमवार को दोपहर भीषण आग लग गई। आग फैलते-फैलते पास ही स्थित गौशाला तक जा पहुंची। इस घटना में कई गायों के भी आग में झुलसने की खबर है। हालांकि, गायों की मौत की संख्या को लेकर अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन ये अंदेशा लगाया जा रहा है कि 50 से अधिक गायों की मौत हो गई है। आग इतनी जबर्दस्त है कि उसने देखते ही देखते पूरी बस्ती को अपनी चपेट में ले लिया। अभी तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। आग लगने से आस-पास की लोगों में दहशत फैल गई। आग लगने का कारण नहीं पता चल पाया है।

Read More: राजधानी में बढ़ रहे कोरोना केस, स्वास्थ्य मंत्री जैन ने कहा नया स्वरूप आने तक चिंता की बात नहीं 

श्री कृष्णा सेवा गौशाला ट्रस्ट के संचालक सूरज ने बताया कि हादसे के समय उनकी गौशाला में 100 से अधिक गाय थीं। इनसे करीब 49-50 गायों की आग में जलकर मौत हो गई हैं। आग झुग्गियों में लगी थी। हादसे में 30 से ज्यादा झुग्गियां भी जलकर राख हुई हैं और 3 सिलेंडर फटे हैं। बताया जा रहा है कि हादसे की जगह ही गैस सिलेंडर का गोदाम है। आग लगने के दौरान 10 से ज्यादा गैस सिलेंडरों में धमाका होने की बात कही जा रही है। इनमें 2 बड़े और 8 छोटे जले हुए सिलेंडर बरामद हो गए हैं। अन्य की तलाशा की जा रही है। इस आग में कई मुर्गे भी जलकर मर गए हैं।

Read More: सभी राशन कार्ड धारकों को मिलेगी DigiLocker की सुविधा, जानिए क्या हैं इसके फायदे