राजधानी में बढ़ रहे कोरोना केस, स्वास्थ्य मंत्री जैन ने कहा नया स्वरूप आने तक चिंता की बात नहीं |

राजधानी में बढ़ रहे कोरोना केस, स्वास्थ्य मंत्री जैन ने कहा नया स्वरूप आने तक चिंता की बात नहीं

कोविड-19 की स्थिति पर दिल्ली सरकार निगाह रख रही है और जब तक वायरस के नये स्वरूप का पता नहीं चल जाता तब तक मामले में चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है । दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को यह बात कही । No need to worry till the new form of Corona comes: Jain

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : April 11, 2022/4:21 pm IST

नयी दिल्ली, 11 अप्रैल । new form of Corona comes: कोविड-19 की स्थिति पर दिल्ली सरकार निगाह रख रही है और जब तक वायरस के नये स्वरूप का पता नहीं चल जाता तब तक मामले में चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है । दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को यह बात कही ।

मंत्री ने यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुये दिल्ली में दैनिक मामलों में स्थिर वृद्धि और पिछले कुछ दिनों में संक्रमण दर एक प्रतिशत से अधिक होने की आशंकाओं को दूर करने की भी मांग की।

read more: चीन से आयातित टायरों पर डंपिंग-रोधी शुल्क जारी रखने की जरूरत की समीक्षा करेगा डीजीटीआर

new form of Corona comes: जैन ने कहा, ‘‘दिल्ली में रोज 100 से 200 की संख्या में दैनिक मामले सामने आ रहे हैं । हम अस्पताल में भर्ती होने वालों पर नजर रखे हुये हैं, और इसमें कमी आ रही है । अभी संक्रमण दर पर अधिक ध्यान नहीं देना चाहिये ।’’

स्वास्थ्य विभाग की ओर से साझा किये गये आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में रविवार को कोविड के 141 नये मामले सामने आये और एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गयी । राज्य में संक्रमण दर 1.29 प्रतिशत पर पहुंच गयी है ।

read more: फिल्म ‘पिप्पा’ की शूटिंग हुई पूरी, 9 दिसंबर को आएगी सिनेमाघरों में

मंत्री का यह बयान ऐसे समय आया है जब गुजरात में कोरोना वायरस के नये स्वरूप शी का पहला मामला सामने आया है । विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस संबंध में चेतावनी देते हुये कहा था कि यह किसी भी स्वरूप से अधिक संक्रामक है ।