Fire breaks out in girls PG hostel in Delhi

Fire in Girls Hostel : दिल्ली के मुखर्जी नगर में गर्ल्स पीजी हॉस्टल में लगी भीषण आग, सभी लड़कियों को सुरक्षित निकाला बाहर, CM ले रहे पल-पल की अपडेट..

Fire in Girls Hostel: A massive fire broke out in the Girls PG Hostel in Mukherjee Nagar, Delhi, all the girls were evacuated safely, CM is taking updates from moment to moment.

Edited By :   Modified Date:  September 27, 2023 / 11:26 PM IST, Published Date : September 27, 2023/11:25 pm IST

Fire breaks out in girls PG hostel in Delhi : नई दिल्ली। दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में एक बड़ी दुघर्टना हो गई है जहां एक गर्ल्स पीजी हॉस्टल में भीषण आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए कुल 20 दमकल की गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया और घंटे भर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है और पीजी में फंसी सभी 35 लड़कियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

 

 

Fire breaks out in girls PG hostel in Delhi : प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, पीजी छात्रावास में रहने वाली 35 लड़कियां आग लगने के बाद इमारत में फंस गईं थीं। “कुल 20 फायर टेंडरों को घटनास्थल पर भेजा गया है। दिल्ली अग्निशमन सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा, कुछ लड़कियां इमारत में फंसी गईं। आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। यह आग मुखर्जी नगर के सिग्नेचर अपार्टमेंट के पीजी में लगी थी।

read more : Jan Akrosh Yatra in Gwalior : कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा में हुआ विवाद, कार्यकर्ताओं ने रथ को चारों ओर से घेरा, जानें क्या है पूरा मामला 

 

इस दौरान सूचना मिलने पर दमकल की एक एक करके कुल 20 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। उन्होंने आग बुझाने का काम शुरू किया। करीब 45 मिनट में आग पर काबू पा लिया गया। इसके साथ ही सीढ़ी के माध्यम से चौथी मंजिल पर फंसी छात्राओं को भी सुरक्षित निकाल लिया गया। लेकिन धुआं फेफड़े के अंदर जाने से छात्राओं को स्थानीय निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। खबर लिखे जाने तक इमारत में कूलिंग की प्रक्रिया चल रही थी। मौके पर छात्रों एवं पुलिस की भारी भीड़ जमा थी।

डीसीपी नॉर्थवेस्ट का कहना है कि आग लगने की सूचना मिलते ही पूरी बिल्डिंग को खाली करवा लिया गया। फिलहाल घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। उन्होंने बताया कि आग लगने की खबर सुनकर तीन से चार लड़कियां डर गईं थीं, फिलहाल वे भी ठीक हैं।

 

सीएम ने जताई चिंता

मुखर्जी नगर के पीजी में लगी आग पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि मुखर्जी नगर इलाके के पीजी में आग लगने की घटना बेहद दुखद है। जिला प्रशासन और दमकल विभाग को निर्देश दिए गए हैं कि पीजी में मौजूद बच्चों को जल्द से जल्द सुरक्षित बाहर निकालें। मैं लगातार इस पर नजर बनाए हुए हूं।

 

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp