Rahul Gandhi On Modi

Rahul Gandhi On Modi: पहले जनता को दिखाए हवाई यात्रा के सपने, अब ट्रेन में भी सफर करना हुआ मुश्किल, जानें किसने कही ऐसी बात

Rahul Gandhi On Modi कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर बीजेपी सरकार और पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला है

Edited By :   Modified Date:  March 3, 2024 / 11:15 AM IST, Published Date : March 3, 2024/11:15 am IST

Rahul Gandhi On Modi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट कर पीएम मोदी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि हवाई चप्पल वालों को हवाई यात्रा का सपना दिखाने वाले जनता को गुमराह कर उनका ट्रेन में भी सफर करना मुश्किल होता जा रहा है।

Rahul Gandhi On Modi: राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि ‘हवाई चप्पल’ वालों को हवाई जहाज की यात्रा का सपना दिखा, नरेंद्र मोदी ‘गरीबों की सवारी’ रेलवे को भी उनसे दूर करते जा रहे हैं। हर साल 10% बढ़ता किराया, डायनामिक फेयर के नाम पर लूट, बढ़ते कैंसलेशन चार्जेस और महंगे प्लेटफार्म टिकट के बीच लोगों को एक ऐसी ‘एलीट ट्रेन’ की तस्वीर दिखाकर बहलाया जा रहा है जिस पर गरीब पांव तक नहीं रख सकता। वरिष्ठ नागरिकों तक से उन्हें मिलने वाली छूट छीन कर पिछले 3 वर्षों में सरकार उनसे ₹3,700 करोड़ की वसूली कर चुकी है।

Rahul Gandhi On Modi: प्रचार के लिए चुनी गई ट्रेन के लिए आम आदमी की ट्रेनों को जहां तहां खड़ा कर दिया जाता है। गरीब और मध्यमवर्गीय यात्री रेलवे की प्राथमिकता से बाहर कर दिए गए हैं। AC डिब्बों की संख्या बढ़ाने के लिये जनरल डिब्बों की संख्या कम की जा रही है, जिसमें मज़दूर और किसान ही नहीं छात्र और नौकरीपेशा भी यात्रा करते हैं। सामान्य डिब्बों के मुकाबले AC डिब्बों का निर्माण भी 3 गुना कर दिया गया है।

Rahul Gandhi On Modi: दरअसल रेल बजट को अलग से पेश करने की परंपरा खत्म करना, इन्हीं ‘कारनामों’ को छिपाने की साजिश थी। सिर्फ अमीरों को ध्यान में रख कर बनाई जा रही रेलवे की नीतियां रेल पर निर्भर भारत की 80% आबादी के साथ धोखा है। मोदी पर भरोसा ‘विश्वासघात की गारंटी’ है।

ये भी पढ़ें- Indore News: BSNL के रिटायर्ड अधिकारी की पत्नी ने दूसरी मंजिल से लगाई छलांग, पति की इस हरकत से थी परेशान

ये भी पढ़ें- BJP Loksabha Candidate List 2024: भाजपा ने अपनी पहली ही सूची में हार मान ली, जानें किसने कही ऐसी बात

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें