हरियाणा में पूर्व भाजपा विधायक रोहिता रेवड़ी कांग्रेस में हुईं शामिल |

हरियाणा में पूर्व भाजपा विधायक रोहिता रेवड़ी कांग्रेस में हुईं शामिल

हरियाणा में पूर्व भाजपा विधायक रोहिता रेवड़ी कांग्रेस में हुईं शामिल

:   Modified Date:  May 14, 2024 / 05:05 PM IST, Published Date : May 14, 2024/5:05 pm IST

चंडीगढ़, 14 मई (भाषा) हरियाणा में पानीपत सिटी की पूर्व भाजपा विधायक रोहिता रेवड़ी मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गयीं और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने यह दावा करते हुए उनका स्वागत किया कि राज्य में इस सबसे पुरानी पार्टी के पक्ष में लहर है।

हुड्डा ने रोहतक में रोहिता रेवड़ी का कांग्रेस पार्टी में शामिल होने पर स्वागत किया और कहा कि उनके आने से पानीपत क्षेत्र में कांग्रेस की पकड़ मजबूत होगी।

उन्होंने एक संवाददाता के प्रश्न के उत्तर में कहा कि पूर्व भाजपा नेता बिना शर्त कांग्रेस में शामिल हुई हैं और उन्हें पार्टी में उचित सम्मान एवं स्थान मिलेगा।

उन्होंने दावा किया वर्तमान लोकसभा चुनाव में राज्य में कांग्रेस के पक्ष में लहर है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज्य में जिन नौ लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ रही है, वे सभी सीटें वह तो जीतेगी ही, विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (‘इंडिया’) में उसकी सहयोगी दल आम आदमी पार्टी (आप) भी कुरूक्षेत्र सीट क्षेत्र जीतेगी। आप हरियाणा में कुरूक्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ रही है।

हुड्डा ने कहा, ‘‘ मैंने पूरे हरियाणा का दौरा किया है। कांग्रेस को भारी जनसमर्थन मिल रहा है और पार्टी के पक्ष में लहर है। ’’

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ‘सभी सीट स्पष्ट बहुमत से जीत जाएगी।’

पानीपत से 2014-2019 तक विधायक रहीं रोहिता रेवड़ी ने कहा कि उन्होंने भाजपा इसलिए छोड़ी क्योंकि उन्हें ‘उचित सम्मान नहीं मिला।’

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदय भान ने कहा कि रोहिता रेवड़ी के कांग्रेस में शामिल होने से पार्टी और मजबूत होगी।

हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे समेत कई वरिष्ठ नेता हरियाणा में पार्टी के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे।

हरियाणा में सभी 10 संसदीय क्षेत्रों में लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा।

भाषा राजकुमार मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)