Former CM Mehbooba Mufti security Update

Former CM Mehbooba Mufti Security Update : सड़क दुर्घटना में बाल-बाल मची पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती, अब सुरक्षा ‘प्रोटोकॉल’ पर उठ रहे ये सवाल..

Former CM Mehbooba Mufti security Update: PDP ने जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री के सुरक्षा ‘प्रोटोकॉल’ पर सवाल उठाए।

Edited By :   Modified Date:  January 12, 2024 / 08:19 PM IST, Published Date : January 12, 2024/7:18 pm IST

Former CM Mehbooba Mufti security Update : श्रीनगर। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बच जाने के एक दिन बाद शुक्रवार को उनकी पार्टी ने जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री के सुरक्षा ‘प्रोटोकॉल’ पर सवाल उठाए। पार्टी ने दावा किया कि मुफ्ती की सुरक्षा में ‘खामियां’ स्पष्ट हैं।

read more : Bhopal News : सीएम डॉ. मोहन यादव ने ली लोक निर्माण विभाग की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए ये निर्देश 

Former CM Mehbooba Mufti security Update : वरिष्ठ पीडीपी नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मंत्री नईम अख्तर ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा, ‘हालिया घटना में, जिसमें महबूबा मुफ्ती सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बच गईं, गंभीर सुरक्षा खामियां स्पष्ट थीं। घटना के दौरान, ‘एक्स प्लस’ सुरक्षा प्राप्त वाहनों के लिए स्थानीय सड़क मंजूरी का प्रबंधन अपर्याप्त था, जिससे गंभीर सुरक्षा चिंता पैदा हुई।’ जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में गुरुवार को एक सड़क दुर्घटना में पीडीपी प्रमुख के एक सुरक्षाकर्मी सहित दो लोग घायल हो गए। इस हादसे में मुफ्ती बाल-बाल बच गईं। नईम अख्तर ने कहा कि मुफ्ती की अतिरिक्त कार, जो एस्कॉर्ट ड्यूटी का मानक हिस्सा है, को वापस लेना परेशान करने वाला है और पूर्व केंद्रीय मंत्री के सुरक्षा प्रोटोकॉल पर सवाल उठाता है।

 

उन्होंने कहा, ‘दूसरी कार की व्यवस्था में देरी: सुरक्षा विभाग के लिए श्रीनगर से वैकल्पिक कार की व्यवस्था करने में एक घंटा लग गया, यह तथ्य अस्वीकार्य है। जेड प्लस सुरक्षा में आमतौर पर एस्कॉर्ट में एक वैकल्पिक कार शामिल होती है…।’’ पीडीपी नेता ने कहा ‘इस मामले पर पुलिस का कोई बयान नहीं देना अधिक चिंता पैदा करता है और इन सुरक्षा चूक को दूर करने में पारदर्शिता एवं जवाबदेही की आवश्यकता को रेखांकित करता है।’

 

PDP महासचिव (संगठन) महबूब बेग ने भी मुफ्ती के काफिले के ‘अपर्याप्त प्रबंधन’ पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने एक बयान में कहा, ‘…कश्मीर के अशांत इतिहास की पृष्ठभूमि और मुख्यधारा के नेताओं पर लक्षित हमलों के खतरों के मद्देनजर सुरक्षा उपाय में कोई भी चूक गंभीर चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री की सुरक्षा से समझौता से जुड़ी यह घटना गहन जांच का विषय है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp