Ex CM Sent To Judicial Custody:

Ex CM Sent To Judicial Custody: पूर्व सीएम की बढ़ी मुश्किलें, घोटाले के आरोप में अदालत ने इतने दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा

Edited By :   Modified Date:  September 10, 2023 / 09:58 PM IST, Published Date : September 10, 2023/9:50 pm IST

Ex CM Sent To Judicial Custody: आंध्र प्रदेश की विजयवाड़ा की एक एंटी करप्शन ब्यूरो अदालत ने रविवार को कथित कौशल विकास घोटाले के सिलसिले में टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है अब पुर्व मुख्यमंत्री 23 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे।

Nora Fatehi Thanks PM Modi: आखिर क्यों नोरा फतेही ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री को शनिवार तड़के नंदयाल में गिरफ्तार किया गया था । तेलुगू देशम पार्टी के प्रमुख को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस रात लगभग 3 बजे पहुंची थी। लेकिन पार्टी के कार्यकर्ताओं के बड़ी संख्या में एकत्र होने के कारण उनकी गिरफ्तार नहीं हो पाई थी, टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू के सुरक्षा के लिए जिम्मेदार लोगों ने भी नियमों का हवाला देते हुए रात में गिरफ्तारी पर सवाल खड़ा किया था जिसके बाद नेता को सुबह 6 बजे के आसपास गिरफ्तार किया गया।

पुर्व मुख्यमंत्री को कथित तौर पर 3,300 करोड़ के आंध्र प्रदेश कौशल विकास निगम (Skill Development Corporation ) घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है, जो तब हुआ जब वे आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री थे। इस साल मार्च में आंध्र प्रदेश पुलिस इस मामले की जांच शुरू की थी। जांच में भारतीय रेलवे यातायात सेवा के पूर्व अधिकारी अरजा श्रीकांत को नोटिस दिया गया था, जो 2016 में एपीएसएसडीसी के सीईओ थे।

मोदी और नीतीश: ये रिश्ता क्या कहलाता है? कभी हाथ मिलाने से कतराते थे.. अब मुस्कुरा के साथ तस्वीरें खिंचाते हैं : परमेन्द्र मोहन

आंध्र प्रदेश कौशल विकास निगम (Skill Development Corporation) की स्थापना 2016 में बेरोजगार युवाओं को सशक्त बनाने और उनकी रोजगार क्षमता बढ़ाने के लिए की गई थी। जांच के अनुसार, तत्कालीन चंद्रबाबू नायडू सरकार ने 3,300 करोड़ रुपये की परियोजना के लिए एक एमओयू पर हस्ताक्षर किए थे। एमओयू में सीमेंस इंडस्ट्री सॉफ्टवेयर इंडिया लिमिटेड और डिज़ाइन टेक सिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड शामिल था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें