Former Goa CHIEF Minister Falario resigns from assembly membership

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री ने विधानसभा से दिया इस्तीफा, TMC में हो सकते हैं शामिल

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता लुइजिन्हो फलेरियो ने सोमवार को राज्य विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : September 27, 2021/3:10 am IST

Minister Falario resignation news

पणजी । गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता लुइजिन्हो फलेरियो ने सोमवार को राज्य विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। उनके ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें : कांग्रेस में दो फाड़? कैप्टन के 5 करीबियों को नहीं मिली चन्नी कैबिनेट में जगह, 7 नए चेहरे को मिली जगह

इस्तीफा देने से कुछ मिनट पहले फलेरियो ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी की प्रशंसा की और कहा कि देश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुकाबला करने के लिए उनके जैसे नेता की जरूरत है।

ये भी पढ़ें : मेरे साथ सेक्स करो नहीं तो तुम्हारे चेहरे पर फेंक दूंगा तेजाब, बेटे की कर दूंगा हत्या, कंडक्टर ने शिक्षिका पर बनाया दबाव

फलेरियो नवेलिम विधानसभा सीट से विधायक थे। उन्हें अगले साल होने वाले राज्य चुनावों के मद्देनजर गोवा कांग्रेस की प्रचार समिति का प्रमुख बनाया गया था। फलेरियो ने विधानसभा अध्यक्ष राजेश पाटनेकर को अपना इस्तीफा सौंपा।

ये भी पढ़ें : ‘शिशु मंदिर से ही सिखाई जाती है नफरत’, दिग्गी के इस बयान पर बरसे वीडी शर्मा और सांसद प्रज्ञा ठाकुर

फलेरियो के इस्तीफे के साथ 40 सदस्यीय सदन में कांग्रेस विधायकों की संख्या घटकर चार हो गई है। 2017 के राज्य विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 17 सीटें जीती थीं, लेकिन बाद में कई विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। जुलाई 2019 में, 10 विधायकों ने पार्टी छोड़ दी और सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गए थे।

 
Flowers