पूर्व मंत्री का दिल का दौरा पड़ने से निधन, मेदांता अस्पताल में चल रहा था इलाज |

पूर्व मंत्री का दिल का दौरा पड़ने से निधन, मेदांता अस्पताल में चल रहा था इलाज

उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री और बाराबंकी जिले के दरियाबाद के पूर्व राजघराने 'हड़हा स्टेट' के 65 वर्षीय राजीव कुमार सिंह का सोमवार को उनके लखनऊ स्थित आवास पर निधन हो गया।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : January 31, 2022/6:49 pm IST

बाराबंकी (उत्तर प्रदेश), 31 जनवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री और बाराबंकी जिले के दरियाबाद के पूर्व राजघराने ‘हड़हा स्टेट’ के 65 वर्षीय राजीव कुमार सिंह का सोमवार को उनके लखनऊ स्थित आवास पर निधन हो गया।

पारिवारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि शनिवार को दिल का दौरा पड़ने के बाद राजीव कुमार सिंह को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने बताया कि सेहत में कुछ सुधार होने के बाद उन्हें लखनऊ के नरही स्थित आवास लाया गया था और आज प्रातः सेहत बिगड़ने के बाद अस्पताल ले जाते हुए रास्ते में उनकी मृत्यु हो गई।

read more: ओडिशा को अगले कुछ दिनों में कड़ाके की ठंड से मिल जाएगी राहत

राजीव कुमार छह बार दरियाबाद विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे। उन्होंने पहली बार 1985 मे निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में विधानसभा की राजनीति में कदम रखा था और उसके बाद 1989 में कांग्रेस के टिकट पर दरियाबाद विधानसभा क्षेत्र में जीत दर्ज की। इसके बाद 1996 और 2002 में भाजपा के टिकट पर चुनाव जीते लेकिन 2007 में उन्‍होंने सपा से चुनाव लड़ा और जीते। 2012 में भी वह सपा से ही चुनाव जीते और सरकार में सरकार में मंत्री बने। 2017 में उनको भाजपा उम्मीदवार सतीश चंद्र शर्मा ने पराजित कर दिया।

read more: पाकिस्तानी मंत्री ने ‘अल्पसंख्यकों का समर्थन’ करने के लिए निवर्तमान प्रधान न्यायाधीश की तारीफ की

सूत्रों ने बताया कि राजीव कुमार सिंह इस बार दरियाबाद से अपने पुत्र रितेश सिंह के लिए समाजवादी पार्टी से टिकट चाह रहे थे लेकिन पार्टी ने इस सीट से पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप को उम्मीदवार घोषित किया है।