पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को हॉस्पिटल से मिली छुट्टी, स्वस्थ होकर लौटे घर | Former Prime Minister Manmohan Singh discharged from hospital, returned home after recovering

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को हॉस्पिटल से मिली छुट्टी, स्वस्थ होकर लौटे घर

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को हॉस्पिटल से मिली छुट्टी, स्वस्थ होकर लौटे घर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : May 12, 2020/8:27 am IST

नईदिल्ली। एम्स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया है, मंगलवार को उनकी चिकित्सा जांच की गई और इसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल से छुट्टी देने का निर्णय लिया। नई दवा के कारण रिएक्शन और बुखार होने के बाद 87 वर्षीय सिंह को रविवार रात एम्स में भर्ती कराया गया था।

ये भी पढ़ें:पुलिस ने जब्त किया लाखों रुपए का गुटखा और गुड़ाखू, लॉक डाउन के बीच चल रहा था नशे का अवैध कारोबार!

पूर्व प्रधानमंत्री से जुड़े सूत्रों ने बताया था कि उनकी सेहत सोमवार को बेहतर हुई और दिन के समय में उन्हें बुखार नहीं आया। एम्स में मनमोहन सिंह की कई तरह की जांच की गई थी। यहां कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच के लिए भी पूर्व पीएम का नमूना लिया गया था और उसकी रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। 

ये भी पढ़ें: खैर नहीं नमक की कालाबाजारी करने वालों की, होगी दण्ड…

पहले सिंह को एम्स के कार्डियो-थोरैसिक यूनिट के (आईसीयू) में चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया था। बाद में उन्हें एम्स के ‘कार्डियो-न्यूरो टावर’ के प्राइवेट वार्ड में भेजा गया। एम्स सूत्रों ने बताया था कि एक नई दवा लेने के बाद रिएक्शन (फैब्राइल रिएक्शन) होने के कारण उन्हें भर्ती कराया गया था ताकि वह चिकित्सकों की निगरानी में रह सकें और उनकी जांच हो सके। 

ये भी पढ़ें: केंद्र सरकार ने लॉक डाउन के बीच इन 14 राज्यों को जा…