ईडी के सामने हाजिर नहीं हुए राजस्थान के पूर्व मंत्री महेश जोशी |

ईडी के सामने हाजिर नहीं हुए राजस्थान के पूर्व मंत्री महेश जोशी

ईडी के सामने हाजिर नहीं हुए राजस्थान के पूर्व मंत्री महेश जोशी

:   Modified Date:  March 18, 2024 / 02:56 PM IST, Published Date : March 18, 2024/2:56 pm IST

जयपुर, 18 मार्च (भाषा) राजस्थान के पूर्व मंत्री महेश जोशी सोमवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय नहीं गए। ईडी ने जल जीवन मिशन में कथित घोटाले के सिलसिले में उन्हें सोमवार को तलब किया था।

पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में पीएचईडी मंत्री रहे जोशी ने कहा कि उन्होंने ईडी द्वारा मांगे गए सभी दस्तावेजों के साथ, जांच एजेंसी के समक्ष उपस्थित होने के लिए 15 दिन का समय मांगा है।

कांग्रेस नेता को शनिवार को नोटिस दिया गया था जिसमें उन्हें सोमवार को सुबह 10.30 बजे ईडी कार्यालय में पेश होने का निर्देश दिया गया था। हालांकि, जोशी नहीं गए।

उन्होंने अपने आवास पर संवाददाताओं से कहा, ‘‘ईडी ने मुझे कुछ दस्तावेजों के साथ पेश होने के लिए कहा था। मेरे लिए इतने कम समय में सभी दस्तावेज एकत्र करना संभव नहीं था, इसलिए मैंने 15 दिन का समय मांगा है।’’

उन्होंने कहा कि उनके समय में जल जीवन मिशन के तहत टेंडर प्रक्रिया में कोई अनियमितता नहीं हुई और उन पर लगे आरोप निराधार हैं।

जोशी ने कहा, ‘‘एजेंसियों को बिना किसी दबाव के काम करना चाहिए। राजस्थान में भाजपा सरकार बने तीन माह हो गए, अगर कोई अनियमितता हुई होती तो अब तक कार्रवाई हो चुकी होती लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।’’

भाषा पृथ्वी नरेश मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)