दिल्ली में मामूली विवाद के बाद दुकान मालिक की हत्या करने वाले चार किशोर गिरफ्तार |

दिल्ली में मामूली विवाद के बाद दुकान मालिक की हत्या करने वाले चार किशोर गिरफ्तार

दिल्ली में मामूली विवाद के बाद दुकान मालिक की हत्या करने वाले चार किशोर गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : August 20, 2022/8:28 pm IST

नयी दिल्ली, 20 अगस्त (भाषा) उत्तर-पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा इलाके में दुकान से कुछ सामान खरीदने के लिए 500 रुपये के कटे फटे नोट का इस्तेमाल करने को लेकर हुए मामूली विवाद के बाद एक दुकानदार की हत्या करने के आरोप में चार किशोरों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि वारदात बृहस्पतिवार को हुई थी और रात करीब सवा नौ बजे पुलिस को घटना की सूचना मिली। पुलिस ने कहा कि शाहनवाज नामक व्यक्ति भजनपुरा के सुभाष मोहल्ला में अपनी दुकान में खून से लथपथ हालत में मिला। शाहनवाज को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

उन्होंने बताया कि मृतक के शरीर पर घाव के कई निशान थे। अधिकारियों ने कहा कि पुलिस ने इलाके की सीसीटीवी फुटेज की जांच की है जिसमें घटना के बाद स्कूटी से भागते चार संदिग्ध दिखे।

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त संजय कुमार सेन के मुताबिक बाद में एक छापेमारी की गई और भजनपुरा के रहने वाले सभी चारों किशोरों को उत्तर प्रदेश के लोनी में भोपुरा सीमा के पास से पकड़ लिया गया। उनके पास से एक स्कूटी और हत्या में इस्तेमाल किया गया चाकू भी बरामद कर लिया गया।

आरोपियों ने खुलासा किया कि वे अपराध जगत में नाम कमाने के लिए स्थानीय लोगों को आतंकित करना चाहते थे।

पुलिस ने कहा कि बुधवार को आरोपियों ने भजनपुरा में शनि बाजार रोड से बंदूक की नोक पर एक स्कूटी लूट ली।

करीब 20 दिन पहले शाहनवाज की दुकान से कुछ सामान खरीदने के बाद खराब स्थिति वाले 500 रुपये के नोट के जरिए भुगतान करने को लेकर किराना दुकान के मालिक से कहासुनी हो गई थी। उसके बाद आरोपियों ने शाहनवाज को सबक सिखाने की धमकी दी थी और उन्होंने बृहस्पतिवार को उसकी हत्या कर दी थी।

भाषा रवि कांत माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)